• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covovax टीके को 2 माह में मिल सकती है मंजूरी, Covishield के मुकाबले ज्यादा कीमत के आसार

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। अमेरिकी वैक्सीन निर्माता नोवावैक्स द्वारा विकसित कोवोवैक्स शॉट को जुलाई और सितंबर के बीच भारत में उपयोग के लिए मंजूरी दी जा सकती है। इसी के साथ ये देश का पांचवां टीका बना जाएगा। कंपनी के सीईओ ने आज एक इंटरव्‍यू में कहा कि टीके की प्रति खुराक कोविशील्ड की प्रति खुराक से महंगी होने की संभावना है। नोवावैक्स के अध्यक्ष और सीईओ स्टेनली एर्क ने यह भी कहा कि कोवोवैक्स को कोविड वेरिएंट पर काम करने के लिए जाना जाता है, लेकिन डेल्टा वेरिएंट के खिलाफ इसकी प्रभावशीलता का डेटा अभी तक ज्ञात नहीं है।

Covovax टीके को 2 माह में मिल सकती है मंजूरी, Covishield के मुकाबले ज्यादा कीमत के आसार

उन्‍होंने कहा कि "हमने क्लिनिकल परीक्षण किए हैं जो दिखाते हैं कि यूके में चरण 3 परीक्षणों में टीका असाधारण रूप से अच्छी तरह से काम करती है। और अमेरिका में हम सभी नैदानिक ​​​​डेटा, सुरक्षा डेटा और अब विनिर्माण डेटा तैयार करने के अंतिम चरण में हैं। लाइसेंस पैकेज में जाना है। हमारी उम्मीद है कि पैकेज बहुत जल्द पूरा हो जाएगा। सीईओ के मुताबिक "जब विभिन्न प्रकार के वैरिएंट होते हैं तो हमारे पास प्रभावकारिता की बहुत अधिक दर होती है, हमारे पास मध्यम और गंभीर बीमारी के खिलाफ 100 प्रतिशत सुरक्षा थी, और हम अपने अमेरिकी परीक्षण में प्रसारित होने वाले वेरिएंट के खिलाफ 93% सुरक्षात्मक थे।

    Coronavirus India: Aplha और Delta दोनों Variants पर असरदार है Covaxin ! | वनइंडिया हिंदी

    हमने जो नहीं दिखाया वह है कुछ भी जो डेल्टा प्राप्त करता है क्योंकि डेल्टा हमारे परीक्षण के दौरान प्रसारित नहीं हो रहा था। इसलिए हमारे पास अभी तक वे डेटा नहीं हैं। तो समय बताएगा। एर्क ने कहा कि जुलाई से सितंबर के बीच इस वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल सकती है।

    क्‍या 1 जुलाई से फिर होगा देशव्‍यापी लॉकडाउन? जानिए वायरल हो रहे पोस्‍ट की सच्‍चाईक्‍या 1 जुलाई से फिर होगा देशव्‍यापी लॉकडाउन? जानिए वायरल हो रहे पोस्‍ट की सच्‍चाई

    English summary
    Novavax May Get Approval In 2 Months, Likely To Cost More Than Covishield
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X