• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

7 दिन से पेट पड़ी जंग खा रही थी सुई, AIIMS के डॉक्‍टरों ने सर्जरी कर निकाला

|

रायपुर। 14 साल की एक लड़की को सात दिनों से पेट में दर्द हो रहा था। दर्द जब सहने से बाहर हुआ तो उसने स्‍कूल में अपनी सहेली को इस बारे में बताया। सहेली ने स्‍कूल प्रशासन को और प्रशासन ने परिजनों ने। परिजन जब उसे अस्‍पताल ले गए तो जो बात सामने आई वो हैरान करने वाली थी। लड़की के पेट में सुई था और धीरे-धीरे उसपर जंग लग रहा था। घर वाले पहले उसे एक प्राइवेट अस्‍पताल में ले गए। वहां डॉक्‍टर सुई निकाल पाने में असफल रहे।

7 दिन से पेट पड़ी जंग खा रही थी सुई, AIIMS के डॉक्‍टरों ने सर्जरी कर निकाला

उसके बाद बच्‍ची को रायपुर एम्‍स ले जाया गया जहां डॉक्‍टरों ने ओपन सर्जरी कर सुई निकली। बच्‍ची अब ठीक है और दो दिन में उसे अस्‍पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक दुर्ग जिले की रहने वाली 14 वर्षीय लड़की ने 31 जनवरी को गलती से सुई को निगल लिया था। उसने यह बात अपने किसी परिजन को नहीं बताई, लेकिन जब पेट में दर्द होने लगा तो उसने अपनी स्कूल टीचर को समस्या बताई, इसके बाद परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया।

यहां एक्सरे में सुई नजर आने पर दूसरे निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। लेकिन यहां भी पेट से सुई निकालने की डॉक्टरों की कोशिश असफल हुई और आखिरकार मरीज को एम्स, रायपुर में भर्ती कराया गया। एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने मरीज की स्थिति को देखते हुए ऑपरेशन को लेकर चर्चा की और 6 फरवरी को ऑपरेशन के लिए पेट को खोला गया। लेकिन सुई के सही स्थान की तलाश करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी, आखिरकार जब पेट के निचले हिस्से में मिली तो बिना किसी अन्य अंग को नुकसान पहुंचाए बड़ी सावधानी से उसे निकाला गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Niddle found in 14 year girl's stomach, AIIMS doctors perform successful surgery.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X