नरेंद्र मोदी को नजीब जंग ने बताया विजनरी पर्सन, कहा पहली बार ऐसा नेता देखा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल का पद छोड़ने के बाद नजीब जंग ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 'विजनरी' पर्सन हैं। उनके जैसा नेता नहीं देखा। नजीब जंग ने आगे कहा कि पीएम मोदी चाहते हैं कि अल्पसंख्यक वर्ग भी आगे बढ़े, वो उन्हें भी आगे ले जाना चाहते हैं।

नरेंद्र मोदी को नजीब जंग ने बताया विजनरी पर्सन, कहा पहली बार ऐसा नेता देखा
ये भी पढ़ें: इस्तीफे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से मिले नजीब जंग, आखिर क्या हुई बात?

नजीब जंग ने की मोदी की तारीफ, केजरीवाल पर क्या बोले

नजीब जंग ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार से नाराजगी का जिक्र करते हुए कहा कि वो उनसे अलग असहमति रखते थे। उपराज्यपाल के करीबी सूत्रों के मुताबिक नजीब जंग आप सरकार के रवैये से बहुत दुखी और परेशान थे। जिस तरह से आम आदमी पार्टी की सरकार उन पर रोजाना हमले करती थी उससे वो बेहद आहत हो गए थे। माना जा रहा है कि इन्हीं वजहों से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा भी दिया। नजीब जंग ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से साउथ ब्लॉक स्थित पीएमओ ऑफिस जाकर मुलाकात की। करीब एक घंटे की मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री के धर्मनिरपेक्ष मूल्यों और हिंदू-मुस्लिम संबंधों को लेकर सवाल पर उनकी राय को समझ गए हैं। ये भी पढ़ें:-नजीब जंग के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल पद के लिए ये नाम चर्चा में

नजीब जंग ने कहा कि मुझे विश्वास है कि वो अल्पसंख्यकों को आगे लेकर जाना चाहते हैं। उन्होंने उन आरोपों का खंडन किया है जिसमें केंद्र की ओर से उन पर किसी भी तरह का राजनीतिक दबाव बनाया गया है। नजीब जंग ने कहा कि उन्हें अपने कार्यकाल में किसी दूसरे एडमिनिस्ट्रेटर कीअपेक्षा नरेंद्र मोदी से ज्यादा सहयोग और दिशा-निर्देश मिले। मुझ पर केंद्र की ओर से कोई दबाव नहीं डाला गया। उन्होंने केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच किसी भी संघर्ष से इंकार किया है। दिल्ली सरकार संविधान को अपने हिसाब से ढालना चाहती थी और फैसले करती थी, मेरी कोशिश बस यही थी कि वो संविधान को सही ढंग से समझें। केंद्र सरकार ने कभी दिल्ली सरकार को लेकर दबाव बनाने की कोशिश नहीं की। नजीब जंग ने कहा कि ये मेरे लिए सम्मान की बात है कि मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे विजनरी पर्सन के साथ काम करने का मौका मिला। उनके सहयोग और सलाह के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Najeeb Jung says Prime Minister Narendra Modi, Visionary and he will take minorities along.
Please Wait while comments are loading...