• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई लोकल ट्रेन में महिलाएं भी अब कर सकेंगी यात्रा, जानें समय

|

मुंबई। कोरोना के प्रकोप में बीच मुबई लोकर ट्रेन में महिलाओं के यात्रा करने के संबंध में बड़ा निर्णय लिया गया है। मुंबई लोकल ट्रेनों में अब महिलाएं सफर कर सकेंगी। 17 अक्‍टुबर यानी कि शनिवार से महिलाएं मुंबई लोकल ट्रेनों मेें सुबह 11 बजे से अपरान्ह तीन बजे तक और फिर शाम सात बजे से यात्रा कर सकेंगी। शुक्रवार को यह जानकारी मुंबई और मुंबई महानगरीय क्षेत्र (एमएमआर) सचिव, आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास, महाराष्ट्र ने दी।

local train

बता दें मुंबई लोकल आम जनता के लिए बंद है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं में यात्रियों को मुंबई लोकल में यात्रा की अनुमित है। कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से मुंबई लोकल बंद थी। इस कारण यहां के लोगों को सड़क वाहनाें का सामना करना पड़ रहा है

Mgmt, राहत और पुनर्वास, महाराष्ट्र ने ये जानकारी देते हुए बताया कि ये अनुरोध किया गया था कि मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) में सचिव, आपदा के लिए स्थानीय रेल सेवाओं को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक और फिर शाम 7 बजे से दिन के लिए स्थानीय सेवाओं के अंत तक उपलब्ध कराया जाए। बता दें लोकल ट्रेन में इससे पहले मुंबई के डब्बावालों को भी लोकल ट्रेन में यात्रा करने की परमीशन दी गई थी। बता दें फॉरेन एम्‍बेसी और उच्‍च आयोग के कर्मचारियों को आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए कुछ समय पहले लोकल ट्रेन का संचालन शुरु किया गया था केवल इन्‍हीं को लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी गई थी।

मुंबई के कार्यालयों में काम कर रहे लोगों को समय से उनका खाने का टिफिन पहुंचाने वाले मुंबई के डब्बावाले बीते 130 सालों से लोगों को ये टिफिन सेवा दे रहे हैं।महानगर में 5,000 से अधिक डब्बावाले टिफिन डिलीवरी का कारोबार चलाते हैं। उनका कहना है कि इतने लंबे इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ जो छह महीने का ब्रेक मिला हो। इस सेवा को फिर से पूरी क्षमता के साथ शुरू करने के लिए उन्‍होंने आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए ही चलाई जा रही लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति मांगी थी। ट्रेन मे अनुमति मिलने से पहले हर दिन ये डिब्‍बावालें साइकिल से बड़ी मुश्किल सहते हुए लोगों तक उनका डब्बा पहुंचा रहे थे।

दर्दनाक: 74 वर्षीय आदमी को फ्रीजर में रखकर, परिवार करता रहा रात भर मरने का इंतजार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mumbai Local Train: Now women can travel in Mumbai local trains
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X