• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुश्किल में बीएस येदियुरप्पा, सीएम कुमारस्वामी ने जारी किया ऑडियो टेप का सेकेंड पार्ट

|

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजनीति में आई उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटनाक्रम में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को एक और ऑडियो टेप जारी किया है। जो कथित तौर पर राज्य भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा, देवदुर्गा के भाजपा विधायक शिवांगौदा नाइक, और गुरमीतलाल, नागानागौड़ा कंदाकुर से जद (एस) के विधायक के बेटे हैं, के बीच में बातचीत रिकॉर्ड है। बता दें कि इससे पहले कुमारस्वामी ने एक और ऑडियो टेप जारी किया था। जिसके बाद ये उसी का दूसरा पार्ट है।

सरकार को गिराने के प्रयास में जुटी भाजपा

सरकार को गिराने के प्रयास में जुटी भाजपा

कुमारस्वामी ने अनुसार इस ऑडियो टेप में राज्य में कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार को गिराने के लिए भाजपा नागनगौडा के बेटे, शरणागौड़ा कंदाकुर को अपनी तरफ मोड़ने का प्रलोभन दे रहे हैं और उनके पिता को इस्तीफा देने की बात भी सामने आई थी। कुमारस्वामी की ओर से जारी किया गया दूसरा ऑडियो टेप 80 मिनट से अधिक समय का है। दूसरी ओर से विपक्षी भाजपा ने आरोप लगाया है कि जेडीएस ने इस टेप में बातचीत का केवल कुछ हिस्सा ही जारी किया है जो कथित रूप से देवदुर्ग के एक बंगले के निरीक्षण को लेकर हुई थी।

विधायकों को करोड़ों रुपए का प्रलोभन का आरोप

विधायकों को करोड़ों रुपए का प्रलोभन का आरोप

ताजा टेप में, भाजपा विधायक शिवनगौड़ा नाइक को कथित तौर पर शरणागौड़ा के बारे में कहते सुना गया कि उन्हें 20 करोड़ रुपए और अतिरिक्त 2.5 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा, अगर वह अन्य बागी सत्तारूढ़ विधायकों में शामिल होने के लिए मुंबई चले जाते हैं, और अपने पिता को भी मना लेते हैं। 80 मिनट के टेप में भी पुराने मैसूर क्षेत्र के जदएस के पूर्व भाजपा विधायक प्रीतम गौड़ा की आवाज है। येदियुरप्पा को स्पीकर रमेश कुमार के बारे में बोलते हुए भी सुना जाता है और वे बागी विधायकों के इस्तीफे को कैसे स्वीकार करेंगे इस बारे में भी कुछ बाते हुई है।

बीएस येदियुरप्पा के दूसरे बेटे की आवाज भी हुई रिकॉर्ड

बीएस येदियुरप्पा के दूसरे बेटे की आवाज भी हुई रिकॉर्ड

ताजा टेप में कथित तौर पर तीन भाजपा नेताओं के बीच लंबी बातचीत बताया जा रहा है। इसके साथ-साथ इसमें यह भी बातचीत की जा रही है कि शरणागौड़ा को उनके पिता का इस्तीफा सुनिश्चित करने के लिए कितने पैसे कैश में दिया जाए। इसमें एक कॉल बीएस येदियुरप्पा के दूसरे बेटे बीवाई विजयेंद्र की रिकॉर्डिंग भी है जो कि मुंबई के एक होटल में रहने वाले बागी विधायकों को कथित तौर पर पैसा कैसे दिया जाए इस मामले की देखभाल कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
More trouble for Yeddyurappa as Karnataka CM HD Kumaraswamy Wednesday released another set of audio tapes
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X