• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली-NCR से बादलों ने बढ़ाई दूरी लेकिन इन राज्यों में झमाझम बारिश के आसार

|

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा और बारिश होने की संभावना नहीं के बराबर है और हो सकता है दिल्ली में बारिश अब अक्टूबर के पहले हफ्ते में हो, बारिश ना होने की सूरत में दिल्ली में तापमान बढ़ेगा और उमस का भी सामना करना पड़ेगा, विभाग ने कहा है कि राजधानी में सितंबर में अब तक सिर्फ 20.9 मिमी बारिश दर्ज हुई है जो सामान्य बारिश (58.3 मिमी) की अपेक्षा 64 फीसदी कम है।

 13 सितंबर तक राजधानी में बारिश के आसार नहीं

13 सितंबर तक राजधानी में बारिश के आसार नहीं

हालांकि दिल्ली में आज बादल छाए हुए थे लेकिन बारिश ने राजधानी में दस्तक नहीं दी पड़ोसी राज्य हरियाणा के नूंह और पलवल में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है, तो वहीं स्काईमेट वेदर ने भी कहा है कि 13 सितंबर तक राजधानी में बारिश के आसार नहीं हैं और इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में तापमान में थोड़ा इजाफा भी होगा।

यह पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनौत के वो विवादित बयान जिन्होंने मचा दिया हंगामा

औसत या औसत से अधिक बारिश की उम्मीद

औसत या औसत से अधिक बारिश की उम्मीद

तो वहीं इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि अगले हफ्ते एक बार फिर से मानसून रफ्तार पकड़ेगा और देश के कई इलाकों में जमकर बारिश होगी और इसके बाद धीरे-धीरे बारिश में कमी आएगी और मानसून सीजन खत्म हो जाएगा, केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र के तटीय इलाके में 17 सितंबर के करीब और उसके बाद औसत या औसत से अधिक बारिश की उम्मीद है।

अगले 24 घंटों में यहां हो सकती है बारिश

अगले 24 घंटों में यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, चंदौसी, मथुरा, अमरोहा, बुलंदशहर और आस-पास के इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है. जबकि हरियाणा और राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना रहेगा-स्काईमेट

उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना रहेगा-स्काईमेट

तो वहीं स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान अगले 24 घंटों के दौरान कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल समेत पूर्वोत्तर भारत में असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड में कई स्थानों पर मूसलाधार वर्षा हो सकती है। जबकि तेलंगाना, महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्वी गुजरात, पूर्वी व दक्षिणी मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और आंतरिक तमिलनाडु में भी कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के बीच एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है, जबकि बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है जबकि दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना रहेगा।

यह पढ़ें: कंगना का अब सीधे उद्धव पर हमला, बोलीं-शिवसेना बन चुकी है 'सोनिया सेना'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Monsoon likely to stay longer in Delhi but Very Heavy Rai Expected in these States in next 24 hours.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X