• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बनारस में बोले PM मोदी- वन्दे भारत एक्सप्रेस का मजाक बनाना इंजीनियर्स का अपमान है

|

वाराणसी। मगंलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली से काशी के बीच चल रही देश में निर्मित पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन 'वन्दे भारत एक्सप्रेस' का मजाक उडाना दु:खद है। बता दें कि बनारस पहुंचे पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए 3000 करोड रूपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय रेलवे को लेकर अपनी बात रखी।

Mockery of Vande Bharat Express, terming it an insult to engineers and technicians, says PM Narendra Modi

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली से काशी के बीच चल रही देश में निर्मित पहले सेमी-हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को कुछ लोगों द्वारा जिस तरह से निशाना बनाया जा रहा है, उसका मजाक उड़ा जा रहा है यह बहुत दुखद है। पीएम ने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों में भारतीय रेल की सूरत बदलने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। दिल्ली से काशी के बीच चल रही देश में निर्मित पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे मातरम इसका एक बहुत बड़ा उदाहरण है। पीएम ने कहा कि सड़क और रेलवे से जुड़े जितने भी काम बनारस और आसपास के क्षेत्रों में हो रहे हैं, इससे आवाजाही आसान होने के साथ ही किसानों को और व्यापारियों को लाभ मिल रहा है। बनारस में और पूर्वांचल में नए-नए उद्यमों के लिए रास्ते खुल रहे हैं।

इंजीनियरों और टेक्नीशियनों को अपमानित करना उचित नहीं है

पीएम मोदी ने कहा कि क्या वन्दे भारत ट्रेन बनाने वाले इंजीनियर और टेक्नीशियन को अपमानित करना उचित है? मैं चेन्नई रेल कोच फैक्ट्री के इंजीनियरों, टेक्नीशियनों, हर कर्मचारी से भी कहूंगा कि भारत को उन पर गर्व है। मैं उनकी मेहनत को प्रणाम करता हूं, उन्हें नमन करता हूं। आप जैसे इंजीनियर-प्रोफेशनल्स ही कल भारत में बुलेट ट्रेन भी बनाएंगे और सफलता-पूर्वक चलाएंगे भी। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वंदे भारत ट्रेन को लेकर उस समय निशाना साधा था जब उसमें गड़बड़ी आ गई थी। इसके अलावा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खराबी को लेकर निशाना साधा था।

शिवसेना ने मोदी सरकार को किया आगाह, कहा- चुनावी फायदे के लिए ना हो युद्ध जैसी बयानबाजी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mockery of Vande Bharat Express, terming it an insult to engineers and technicians, says PM Narendra Modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X