• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मीराबाई चानू के मेडल जीतते ही घर-परिवार में जश्न का माहौल, सीएम ने भी दी जीत की बधाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 24। टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत की मीराबाई चानू ने पहला मेडल हासिल कर लिया है। शनिवार को 49 किग्रा. की श्रेणी में उन्होंने सिल्वर मेडल हासिल किया। मीराबाई ने मुकाबले के दौरान 84 किलो और 87 किलो का वजन एकदम सही उठाया, लेकिन 89 की श्रेणी में वो विफल रहीं, इसीलिए उन्हें सिल्वर मेडल मिला। गोल्ड मेडल चीन की महिला खिलाड़ी को मिला। मीराबाई चानू की जीत का जश्न हिंदुस्तान में शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति तक ने उन्हें इस जीत की बधाई दी है।

    Tokyo olympics: Mirabai Chanu family celebrations after winning silver medal | वनइंडिया हिंदी
    Mirabai chanu

    टीवी पर टकटकी लगाए देखते रहा परिवार

    मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतते ही उनके घर पर भी जश्न का माहौल शुरू हो गया है। आपको बता दें कि इम्फाल में मीराबाई का घर है। शनिवार को जब से उनका मुकाबला शुरू हुआ, तभी से लोग मीराबाई के घर पर टीवी के सामने नजरें टिका कर बैठ गए और जैसे-जैसे मुकाबले में रोमांच बढ़ा तो घर में मौजूद लोगों की भी दिल के धड़कन बढ़ने लगी। मीराबाई के भाई का कहना है कि आज उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि उनकी बहन ने हिंदुस्तान को मेडल दिलाया है।

    सीएम एन बीरेन सिंह ने भी दी जीत की बधाई

    मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी मीराबाई चानू को जीत की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि आज का क्या दिन है, मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल की शुरुआत कर दी है, उन्होंने वेटलिफ्टिंग की 49 किग्रा. महिला श्रेणी में मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित महसूस कराया है।

    पीएम और राष्ट्रपति ने भी दी बधाई

    आपको बता दें कि मीराबाई चानू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ने भी जीत की बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि ओलंपिक में इससे शानदार आगाज नहीं हो सकता। मीराबाई चानू का शानदार प्रदर्शन। भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट कर कहा है, "वेटलिफ्टिंग में सिल्वर पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पदक तालिका की शुरुआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई।"

    ये भी पढ़ें: Mirabai Chanu Wins Silver Medal : मीराबाई चानू ने रचा इतिहास, भारत के खाते में आया पहला मेडल

    English summary
    Manipur Chief Minister N Biren Singh congratulate to Mirabai Chanu for silver medal
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X