• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गणतंत्र दिवस से पहले पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय अलर्ट

|

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री और पोस्ट को साझा करने को लेकर गृहमंत्रालय ने तमाम सुरक्षा एजेंसियों को पत्र लिखा है। गृह मंत्रालय ने यह पत्र पैरामिलिट्री के डीजी, आईबी के डायरेक्टर, एसपीजी के मुखिया और अन्य लोगों को लिखा है जिसमेइस बात को लेकर सचेत किया गया है कि कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फर्जी वीडियो या फिर बयान या फिर उन्हें लेकर अपमानजनक कंटेंट को शेयर कर सकते हैं। गणतंत्र दिवस से पहले संभावित आतंकी संगठनों के साथ सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर भी गृहमंत्रालय ने तमाम पैरामिलिट्र्री बलों को चेताया है।

pm

गृहमंत्रालय की ओर से जो पत्र तमाम विभागों को लिखा गया है उसमे कहा गया है कि हाल के समय में कई अज्ञात पत्र, धमकी भरे लेटर, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट आदि प्रधानमंत्री के खिलाफ जारी किए गए हैं। इसमे से कुछ तो बहुत ही ज्यादा अभद्र थे। हालांकि इस तरह के तत्वों के द्वारा संभावित बड़े कदम से इनकार नहीं किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली को इस बार अतिरिक्त सुरक्षाबल मुहैया कराए गए हैं क्योंकि दिल्ली में कई प्रदर्शन चल रहे हैं। पत्र में इस तरह के असामाजिक तत्वों के खिलाफ की जाने वाली संभावित कार्रवाई का भी जिक्र किया गया है। इसमे बताया गया है कि अगर किसी भी तरह की अपरिहार्य परिस्थिति आती है तो उसका सामना कैसे करना है।

सभी सुरक्षाबलों को जमीन और आसमान दोनों पर इस तरह की परिस्थितियों से निपटने का टास्क दिया गया है। हाल के समय में देश की राजधानी में इस तरह का कोई भी बड़ा आतंकी हमला देखने को नहीं मिला है। पत्र में जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म किए जाने का भी जिक्र है। सरकार के इस फैसले को पाकिस्तान के आतंकी गुटों ने गलत तरीके से लिया है और वह इससे काफी नाराज हैं। पैरामिलिट्री फोर्सेस को निर्देश दिया गया है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड और बीटिंग रीट्रीट सेरेमनी के लिए पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम किए जाए।

English summary
MHA writes letter to ib SPG regarding social media post against PM Modi.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X