• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यही है वो 'दबंग' IPS, जिसने केंद्रीय मंत्री की गाड़ी को रोका, सुनाई थी खरी-खरी

|
    Sabrimala Temple में मंत्री की गाड़ी रोकने वाले दबंग IPS Officer की कहानी | वनइंडिया हिंदी

    तिरूवंतपुरम। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर चल रहे बवाल के बीच केरल पुलिस ने केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन के निजी वाहन को भगवान अयप्पा के मंदिर में जाने से रोका था। यह कार्रवाई आईपीएस अधिकारी यतीश चंद्रा ने की थी। यतीश की उम्र करीब 32 साल है, उनको वहां 'दंबंग' ऑफिसर के नाम से जाना जाता है। मंत्री की गाड़ी को बेखौफ रोकने की वजह से इस वक्त यतीश चंद्रा सोशल मीडिया पर आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

    सोशल मीडिया पर चर्चा के केंद्र बने यतीश चंद्रा

    सोशल मीडिया पर चर्चा के केंद्र बने यतीश चंद्रा

    जाबांज पुलिस ऑफिसर का एक वीडियो भी इस मामले में वायरल हुआ है जिसमें यतीश मंत्री से साफ कहते दिख रहे हैं कि पंबा के पार्किंग एरिया में किसी भी निजी वाहन को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है और ऐसे में आपकी भी गाड़ी अंदर नहीं जा सकती है, जिस पर मंत्री को गुस्सा आ जाता है, वो कहते हैं कि आखिर क्यों नहीं जाने देंगे, इस पर यतीश, मंत्री से कहते हैं कि वो उन्हें विस्तार से बताते हैं लेकिन मंत्री कुछ सुनने को तैयार ही नहीं होते हैं और चंद्रा की बात बीच में काट देते हैं कि हमें सब पता है, हमें जाने दो।

    यह भी पढ़ें: Love Story: लॉ कॉलेज में शुरू हुई थी सुषमा और स्वराज की प्रेम कहानी, बड़ी मुश्किल से बजी दोनों की शहनाई

    BJP के मंत्री को नहीं जाने दिया इस IPS ऑफिसर ने

    BJP के मंत्री को नहीं जाने दिया इस IPS ऑफिसर ने

    इस पर यतीश कहते हैं कि पंबा का पार्किंग एरिया अगस्त में आई बाढ़ में बह गया है इसलिए वहां लैंडस्लाइड का खतरा है। राज्य परिवहन सेवा की बसें पंबा में नहीं रुक रही हैं और बस वह तीर्थयात्रियों को लेकर लौटकर आ रही हैं लेकिन अगर नजी वाहनों को आने की इजाजत दे दी गई तो उससे ट्रैफिक जाम होगा और श्रद्धालुओं को दिक्कत होगी, आपकी गाड़ी को अगर हमने इजाजत दी तो औरों को भी देनी पड़ेगी, जिससे वहां जाम लगने का डर है।

    राधाकृष्णन को चंद्रा ने दिया करारा जवाब

    राधाकृष्णन को चंद्रा ने दिया करारा जवाब

    इस पर राधाकृष्णन ने चंद्रा से पूछा जब सरकारी बसों को जाने की इजाजत है तो निजी वाहनों को क्यों नहीं, इस पर आईपीएस ने दोहराया कि वहां पर पार्किंग की समस्या है। सरकारी वाहन वहां वीआईपी को उतारकर वापस आ जाते हैं, अगर वहां ट्रैफिक की व्यवस्था खराब होती है तो क्या आप जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं? जिस पर मंत्री ने जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया लेकिन उनके कार्यकर्ता आईपीएस पर दवाब बनाने लग गए, जिस पर आईपीएस ने कहा कि आप मुझे लिखकर दे दीजिए तो मैं आपके निजी वाहन को जाने की अनुमति दे दूंगा। मैं तो आपको लिखकर देने को तैयार हूं, जिस पर मंत्री ने कहा कि वह इस तरह का कोई आदेश नहीं दे सकते , जिसके बाद चंद्रा कहते हैं कि यही तो समस्या है, कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है।

    यतीश चंद्रा को सस्पेंड करने की मांग

    यतीश चंद्रा को सस्पेंड करने की मांग

    जिसके बाद मंत्री के साथ के लोग हंगामा करने लगे जिस पर चंद्रा ने पार्टी के महामंत्री के सुदर्शन को अरेस्ट कर लिया इसके बाद तो केरल के महासचिव एएन राधाकृष्णन बुरी तररह भड़क गए और उन्होंने आईपीएस के व्यवहार को अभद्र बताते हुए आईपीएस को सस्पेंड करने की मांग करने लगे।

     कभी बीजेपी के चहेते थे चंद्रा

    कभी बीजेपी के चहेते थे चंद्रा

    वैसे इस बार भले ही भाजपा चंद्रा पर बुरी तरह से भड़की है लेकिन एक वक्त था जब चंद्रा, पार्टी के चहेते भी थे क्योंकि जब कर्नाटक के दावणगेरे जिले के यतीश चंद्रा को सीपीएम नेता वीएस अच्युतानंदन ने अपशब्द कहा था, क्योंकि उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं पर एक हड़ताल के दौरान अंगामली में बुरी तरह लाठियां चलवाई थी, तब भाजपा को लगा था कि ये ऑफिसर किसी से नहीं डरता और सीपीएम के खिलाफ है लेकिन हाल ही कुछ घटनाओं की वजह से ये बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गया है।

    देश भर में 211वां रैंक मिला था चंद्रा को

    स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद चंद्रा ने बापू जी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी में दाखिला लिया था, कैंपस से ही उन्हें कॉग्निजेंट टेक्नॉलॉजी में साफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर चुना गया था इसके बाद उन्होंने UPSC की सिविल सर्विसेज परीक्षा 2010 में पास कर लिया और उन्हेॆ देश भर में 211वां रैंक मिला था।

    यह भी पढ़ें: शाहरुख खान को मिली धमकी-ओडिशा में रखा कदम तो स्याही से होगा तेरा मुंह काला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Meet Yatish Chandra, the Dabangg style IPS officer in Kerala who is at the centre of a controversy for being out of line with Union minister of state for finance, Pon Radhakrishnan, over the Sabarimala row.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X