सहारा के एंबी वैली प्रोजेक्ट पर मॉरीशस निवेशक 10,700 करोड़ का इन्वेस्ट करने को तैयार

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मॉरीशस के इन्‍वेस्‍टर रॉयल पार्टनर्स इन्‍वेस्‍टमेंट फंड ने सहारा ग्रुप प्रोजेक्ट के लिए दिलचस्पी दिखाई है। इन्वेस्टर ने एंबे वैली के इस प्रोजेक्ट के लिये 1.67 अरब डालर, यानि 10,700 करोड़ रुपये से अधिक का इन्वेस्ट करने की पेशकश है। इससे पहले सहारा ग्रुप ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर करके एंबे वैली की नीलामी रोकने की अपील की थी।

सहारा के प्रोजेक्ट पर मारीशस निवेशक इन्वेस्ट करने को तैयार

मॉरीशस में बतौर ग्‍लोबल बिजनेस कंपनी रजिस्‍टर्ड रॉयल पार्टनर्स इन्‍वेस्‍टमेंट फंड लिमिटेड का हेडक्‍वार्टर दुबई में है। दुबई के RPMG इन्‍वेस्‍टमेंट मैनेजमेंट के पास इसका मालिकाना हक है।

सहारा समूह के साथ प्रस्तावित सौदे के बारे में ई-मेल के जरिये पूछे गये सवाल के जवाब में आरपीएमजी इनवेस्टमेंट ने पीटीआई से कहा, जैसा कि सहारा ने उच्चतम न्यायालय के समक्ष कहा है, रॉयल पार्टनर्स इनवेस्टमेंट फंड लिमिटेड और उसकी लिमिटेड सहयोगियों ने आम्बी वैली परियोजना में 1.67 अरब डालर के निवेश पर सहमति जतायी है।

वहीं, सहारा के वकिल गौतम अवस्थी ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि सहारा ग्रुप ने सर्वोच्च न्यायालय में आवेदन किया है जिसमें रायल पार्टनर्स इनवेस्टमेंट फंड नामित विक्टर कोनिग यूके लिमिटेड के साथ समझाौते की मंजूरी देने का आग्रह किया गया है। यह ऐंबी वैली परियोजना में 1.67 अरब डालर के निवेश आमंत्रित करने के लिए है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mauritius-investor fund offers $1.67 billion for Sahara's Aamby Valley
Please Wait while comments are loading...