• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एंटीलिया मामले में रोजाना आ रहे नए ट्विस्ट, NIA ने मनसुख हिरेन केस को किया टेकओवर

|
Google Oneindia News

मुंबई: पिछले महीने देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो मिली थी। जांच के बाद उसमें विस्फोटक बरामद हुआ। इसके बाद से इस केस में रोजाना नए ट्विस्ट आ रहे हैं। शुरू में महाराष्ट्र पुलिस ने मनसुख हिरेन को संदिग्ध स्कॉर्पियो का मालिक बताया था, लेकिन बाद में उनका शव मुंब्रा में मिला। जिसकी जांच पुलिस और एटीएस कर रही थी, लेकिन अब खबर आ रही कि इस केस को एनआईए ने टेकओवर कर लिया है।

mukesg
    Antilia Case: NIA ने क्राइम सीन किया रिक्रिएट, Sachin Vaze को PPE Kit में चलवाया | वनइंडिया हिंदी

    सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय के आदेश पर हिरेन केस की जांच एनआईए ने अपने हाथों में ले ली है। इससे संबंधित औपचारिक आदेश भी जारी कर दिया गया। अब तक इस केस की जांच महाराष्ट्र एटीएस के पास थी। वहीं दूसरी ओर जब एंटीलिया केस में एनआईए ने मोर्चा संभाला था, तभी राज्य सरकार ने उस पर आपत्ति जताई थी। उनके मुताबिक महाराष्ट्र पुलिस और एटीएस इसकी जांच में सक्षम है, लेकिन केंद्र सरकार जानबूझकर मामले में दखल दे रही है।

    एक और शव बरामद
    हिरेन का शव मुद्रा के रेती बंदर इलाके में मिला था। इसका राज अभी सुलझा भी नहीं था कि शनिवार को वहां पर एक और शव बरामद हुआ। महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान 48 वर्षीय शेख सलीम अब्दुल के रूप में हुई है। फिलहाल मौत की ठोस वजहों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है।

    एंटीलिया केस: NIA ने रिक्रिएट किया क्राइम सीन, सचिन वाजे को सफेद कुर्ता पहनाकर चलवाया, CCTV से होगा क्रॉस चेकएंटीलिया केस: NIA ने रिक्रिएट किया क्राइम सीन, सचिन वाजे को सफेद कुर्ता पहनाकर चलवाया, CCTV से होगा क्रॉस चेक

    अब तक क्या-क्या बातें चलीं पता?
    शुरू में हिरेन को स्कॉर्पियो का मालिक बताया गया, लेकिन बाद में पता चला कि इसका असली मालिक सैम पीटर न्यूटन है। न्यूटन ने हिरेन से स्कॉर्पियो में कुछ काम करवाया था। जब वो पैसे नहीं चुका पाया तो उसने गाड़ी हिरेन को दे दी। इसके बाद हिरेन और महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे ने उसका इस्तेमाल किया। वाजे ने जब गाड़ी वापस की तो उसके कुछ दिनों बाद हिरेन उसे हाईवे पर छोड़कर ओला से कहीं चले गए। इसके बाद उनकी लाश मिली। इस मामले में वाजे को भी गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

    Comments
    English summary
    Mansukh Hiren case taken over by NIA Antilia mukesh ambani house
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X