• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार: 50 खोपड़ियों और हड्डियों के साथ छपरा रेलवे स्टेशन से एक शव तस्कर गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। बिहार के सरन जिले के छपरा रेलवे स्टेशन पर जब जीआरपी ने एक संदिग्ध आदमी को गिरफ्तार किया तो उसे इस बात का बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उसके पास जो मिलने वाला है वह ना सिर्फ पुलिस के बल्कि हर किसी के होश उड़ा देगा। संदिग्ध व्यक्ति की पुलिस ने जब तलाशी की तो उसके पास से 50 नरकंकाल बरामद किया गया, जिसे देखकर पुलिस के होश उड़ गए। आरोपी व्यक्ति की पहचान संजय प्रसाद के रूप में हुई है जोकि बलिया-सियालदाह एक्सप्रेस में सफर कर रहा था।

विदेश से जुड़े हो सकते हैं तार

विदेश से जुड़े हो सकते हैं तार

पुलिस को इस बात का शक है कि यह आरोपी उत्तर प्रदेश के बलिया शहर से इन नरकंकाल को लेकर आया है और वह इसे भूटान और चीन में तस्करी करने के लिए ले जा रहा था। पुलिस ने संजय से इस मामले में पूछताछ की है और उसके मोबाइल फोन में दर्ज लोगों के नंबर की तफ्तीश की जा रही है। सोनेपुर के डीएसपी (रेल) मोहम्मद तनवीर ने बताया कि आरोपी व्यक्ति के पास से जीआरपी ने नेपाल और भूटान की मुद्रा भी बरामद की है, साथ ही उसके पास से कई एटीएम कार्ड भी जब्त किए गए हैं।

कई एटीएम, विदेशी मुद्रा बरामद

कई एटीएम, विदेशी मुद्रा बरामद

डीएसपी ने बताया कि आरोपी व्यक्ति के पास से दो एटीएम कार्ड और सिम कार्ड बरामद किए गए हैं जोकि नेपाल के नंबर हैं। साथ ही इसके पास से एक पहचान पत्र मिला है जिसमे से एक कार्ड में वह चंपारन के पहाड़पुर का रहने वाला दिखाया गया है, ,जबकि दूसरे पहचान पत्र में वह पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी का रहने वाला दिखाया गया है। डीएसपी ने बताया कि जीआरपी आरोपी की रिमांड की मांग करेगी, जब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मेडिकल छात्रों में होती है मांग

मेडिकल छात्रों में होती है मांग

एक अधिकारी ने बताया कि नरकंकाल की मेडिकल छात्रों में काफी ज्यादा मांग होती है। आरोपी व्यक्ति से काफी देर तक पूछताछ की गई, जिसमे यह सामने आया है कि आरोपी व्यक्ति के साथ कुछ और लोग भी इस तस्करी में शामिल हैं। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या इस व्यक्ति का नेपाल और भूटान के लोगों से संपर्क है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी के पास जिस तरह से विदेशी मुद्रा पाई गई है, उससे साफ है कि इसका दूसरे देश के लोगों से भी संपर्क है। गौरतलब है कि इससे पहले 2009 में सरन पुलिस ने 67 नरकंकाल एक बस से बरामद किए थे। अप्रैल 2004 में गया के फालगू नदी से 1000 नरमुंड बरामद किए गए थे।

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: शादी से पहले बेटी हुई गर्भवती तो पिता ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर कर दी उसकी हत्या, चार गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man arrested with 50 human skeleton in Saran district of Bihar.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X