• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

300 फिल्में करने के बाद भी महेश आनंद के पास नहीं थे पानी पीने के भी पैसे, सौतेले भाई ने ठग लिए थे 6 करोड़

|

नई दिल्ली। करीब 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय का जलवा दिखाने वाले जाने-माने अभिनेता महेश आनंद अब हमारे बीच नहीं हैं। 90 के दशक में कई फिल्मों में उन्होंने खलनायक की भूमिका निभाई थी। अपनी लंबी और तगड़ी कद काठी की वजह से वो खासे लोकप्रिय थे। हालांकि पिछले कई साल से वो गुमनामी में जिंदगी गुजार रहे थे। इसी बीच शनिवार को उनके मौत की खबर सामने आई। उनकी बॉडी मुंबई के यारी रोड स्थित उनके घर से बरामद हुई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनकी मौत प्राकृतिक बताई गई है।

महेश आनंद के पास नहीं थे पानी के भी पैसे, भाई ने की थी ठगी

महेश आनंद की मौत के बाद से लगातार उनकी जिंदगी से जुड़े कई राज सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा कि महेश आनंद की जिस समय मौत हुई, वो अपने घर में अकेले ही थे। महेश आनंद की फेसबुक पोस्ट पर गौर करें तो पता चलता है कि वो काफी लंबे वक्त से अकेलेपन की जिंदगी बिता रहे थे और इस तन्हाई की वजह से बेहद परेशान भी रहते थे।

महेश आनंद ने फेसबुक पोस्ट से हुए बड़े खुलासे

महेश आनंद की फेसबुक पोस्ट देखें तो पता चलता है कि वो काफी लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि पानी खरीदने के भी पैसे नहीं बचे थे। इस बात खुलासा महेश आनंद ने खुद अपने फेसबुक पोस्ट में किया। उन्होंने 13 मार्च, 2017 को अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "मुझे मेरे दोस्त और हर कोई शराबी कहते हैं। मेरा कोई परिवार नहीं है। मेरे सौतेले भाई ने मेरे साथ 6 करोड़ का धोखा किया है। मैंने 300 ज्यादा फिल्मों की हैं, लेकिन मेरे पास पीने का पानी खरीदने तक के पैसे नहीं हैं। इस दुनिया में मेरा एक भी दोस्त नहीं है, ये बेहद दुखद है।"

'मैं बहुत तनाव में हूं और गरीबी से गुजर रहा हूं'

महेश आनंद ने एक और फेसबुक पोस्ट में लिखा, "मेरे पास कोई काम नहीं है। मैं पूरी तरह से तनाव में हूं और गरीबी से गुजर रहा हूं। मैं फेक चेहरा नहीं लगाना चाहता हूं... हां...मैंने 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, कई कमर्शियल्स का डायरेक्शन किया। कोई काम नहीं होने की वजह से अब मैं पूरी तरह शराब में डूब गया हूं।" एक इंटरव्यू में भी महेश आनंद ने बताया था कि 18 साल तक किसी ने मुझे फिल्म में साइन नहीं किया। मेरे 18 साल से कोई काम नहीं था और ना ही मेरे पैसा था।

2015 में रसियन लेडी लाना से की थी शादी

2015 में रसियन लेडी लाना से की थी शादी

शनिवार को जिस समय महेश आनंद की बॉडी उनके घर में मिली थी उन्होंने ट्रैक सूट पहन रखा था। बॉडी के पास प्लेट रखी हुई मिली, ज‍िसे देखकर लग रहा था कि उन्होंने खाना खाया था। शराब की एक बोतल भी एक्टर की बॉडी के पास मिली। इसके अलावा उनका टीवी चल रहा था। उनकी मौत का खुलासा उस समय हुआ जब मेड ने एक्टर के घर का दरवाजा खटखटाया। हालांकि कोई रिस्पांस नहीं मिला था। बाद में पड़ोसियों ने घर के अंदर से बदबू आने की शिकायत पुलिस से की। जब पुलिस दरवाजा तोड़कर घर में पहुंची तो महेश को मृत पाया। इतना ही नहीं, महेश की बॉडी डी-कम्‍पोज (खराब) होने लगी थी।

अपने बेटे को करते थे प्यार, लिखा था ये फेसबुक पोस्ट

महेश आनंद ने एक्ट्रेस मधु मल्होत्रा से साल 1992 में शादी की थी। बाद में उन्होंने साल 2015 में रसियन लेडी लाना से शादी रचाई। महेश आनंद ने 10 अप्रैल, 2017 को अक्षय कुमार की फिल्म 'जानवर' का गाना फेसबुक पर शेयर किया था। इसके साथ महेश ने लिखा था- इस गाने को देखकर मैं दिन रात रोता हूं। त्रिशूल... मेरे बेटे... मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, मैं तुम्हारा असली पिता हूं। मैं जानता हूं कि उन्होंने तुम्हारा नाम बदलकर एंथनी बोहरा कर दिया है... प्लीज मेरे मरने से पहले मुझे गले लगा लो। लव यू।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahesh Ananad Death bollywood actor isolated reveals his facebook posts.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X