• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, उद्धव सरकार ने दिया सप्ताह में 2 छुट्टियों का तोहफा

|

मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने बुधवार को राज्य के सभी सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों का बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया कि अब से राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को सप्ताह में दो छुट्टियां दी जाएंगी। इसका मतलब यह हुआ कि अब राज्य के सरकारी नौकर एक हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही काम करेंगे। सरकार के इस ऐलान से सभी विभागों के कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

Maharashtra government has approved 5 day week for state government employees

बता दें कि बुधवार को महाराष्ट्र सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए सप्ताह में 5 दिन काम को मंजूरी दे दी है। यह फैसला महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में लिया गया और यह 29 फरवरी से लागू होगा। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारियों को वर्तमान में हर महीने दूसरा और चौथे शनिवार को छुट्टी मिलती थी। इसी बीच महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने बताया कि 19 फरवरी से राज्य के सभी कॉलेज में राष्ट्रगान भी गाना अनिवार्य कर दिया गया है। कॉलेज और विश्वविद्यालयों में राष्ट्रगान को अनिवार्य किए जाने से पहले उच्च और तकनीकि शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा था कि कई लोगों ने देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी है और जरूरी है कि छात्रों में देशभक्ति की भावना को जगाया जाए।

6 मार्च को पेश होगा बजट

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र 24 फरवरी से शुरू हो रहा है। उद्धव ठाकरे सरकार का यह पहला बजट सत्र है, प्राप्त जानकारी के मुताबिक 6 मार्च को विधानसभा में राज्य सरकार बजट पेश करेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधानसभा में वित्त मंत्री और उपमुख्यमंत्री अजित पवार व विधान परिषद में वित्त राज्य मंत्री शंभूराज देसाई सुबह 11 बजे बजट पेश करेंगे।

केजरीवाल को बधाई देते हुए उद्धव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- देश जन की बात से चलेगा, मन की बात से नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra government has approved 5 day week for state government employees
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X