• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना पर बोले उद्धव ठाकरे, प्रार्थना करता हूं कि होली की आग में जल जाए वायरस

|

नई दिल्‍ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि राज्य के लोगों को कोरोना वायरस की स्थिति से घबराने की जरूरत नहीं है और लोग सतर्क रहें, क्योंकि अगले 8 दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं। ठाकरे ने विधानसभा में दिए एक बयान में यह भी बताया कि राज्य सरकार कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठा रही है। सीएम ने कहा महाराष्ट्र में जनवरी माह से ही मुंबई हवाई अड्डे पर जांच के बाद पृथक रखे गए 167 यात्रियों में से फिलहाल नौ लोग ही पृथक वार्डों में हैं। राज्य में वायरस संक्रमण के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है।

कोरोना पर बोले उद्धव ठाकरे, प्रार्थना करता हूं कि होली की आग में जल जाए वायरस

विधानसभा में बोलते हुए ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जिक्र किया। उन्होंन कहा कि पीएम मोदी ने भारत में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए होली नहीं मनाने का फैसला किया है। पीएम मोदी के फैसले का जिक्र करते हुए उन्होंने लोगों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने और सीमित रूप से होली मनाने की अपील करते हुए कहा, 'मैं प्रार्थना करता हूं कि होली की आग में कोरोना वायरस जल जाएं।'

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पिछले एक महीने से दैनिक आधार पर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें बिना डरे और बिना घबराए इस समस्या से निपटने की जरूरत है अगर हम डर जाएंगे तो हमसे गलतियां हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई, नागपुर और पुणे में जांच सुविधाओं का प्रावधान किया गया है।

सरकार के इस फैसले के खिलाफ लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है कैश की भारी किल्‍लत

ठाकरे ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में मास्क हैं। हमें यह देखने की आवश्यकता है कि मुंबई में खाली सेवन हिल्स अस्पताल का उपयोग क्या पृथक सुविधाओं के लिए किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे राज्य के विभिन्न हवाईअड्डों पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के कर्मचारियों को सफाई के लिए कपड़े और आवश्यक चीजें मुहैया कराएं। होटल प्रबंधन को भी निर्देश दिया गया है कि वे जांच करें कि उनके होटलों में आने वाले विदेशी पर्यटकों की थर्मल जांच हुई है या नहीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra CM Uddhav Thackeray Hopes Coronavirus "Gets Burnt In Holi Fire".
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X