• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: लॉकडाउन को आगे के विकल्प के रूप में देख रहे सीएम उद्धव, जनता से की सहयोग की अपील

|
Google Oneindia News

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी फिर से तेजी से फैल रही है, जहां गुरुवार को सर्वाधिक मामले रिकॉर्ड किए गए। इसके बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बढ़ते मामलों पर चिंता जताई। साथ ही इस बात को दोहराया कि अगर लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का सही ढंग से पालन नहीं किया, तो लॉकडाउन एक विकल्प है, जिसको सरकार को चुनना पड़ सकता है। उन्होंने महाराष्ट्र के सभी लोगों से बारी आने पर टीका लगवाने की अपील की है।

उद्धव
    Coronavirus India: Maharashtra में New Guidelines जारी, जानिए कितनी पाबंदी? | वनइंडिया हिंदी

    न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सीएम उद्धव ने कहा कि मैं लॉकडाउन को आगे के एक विकल्प के रूप में देखता हूं, लेकिन मुझे विश्वास है कि राज्य के लोग पिछली बार की तरह सहयोग करेंगे। उनके मुताबिक पिछले साल सितंबर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई थी, वैसे ही हालात फिर बन रहे, लेकिन अब हमारे पास टीके की ढाल है। हमारी प्राथमिकता ये सुनिश्चित करना है कि सभी को टीका लग जाए।

    महाराष्ट्र: पालघर स्थित स्कूल में 30 छात्र और एक शिक्षक कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्तीमहाराष्ट्र: पालघर स्थित स्कूल में 30 छात्र और एक शिक्षक कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

    नई गाइडलाइन जारी हुई
    बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसके तहत थिएटर और ऑडोटोरियम में क्षमता से सिर्फ 50 प्रतिशत लोग ही आ सकते हैं। इसके अलावा प्राइवेट कंपनियों को निर्देश दिए गए कि वो सिर्फ 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ही बुलाएं, बाकी को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दें। महाराष्ट्र सरकार ने गाइडलाइन में साफ किया कि सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा सभी संस्थान आने वाले लोगों की पहले की तरह स्क्रीनिंग करेंगे।

    गुरुवार को 25 हजार से ज्यादा केस
    महाराष्ट्र में गुरुवार को 25833 कोरोना केस रिकॉर्ड हुए। जिस वजह से अब संक्रमित मरीजों की संख्या 23,96,340 हो गई है। वहीं महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 53138 के पार है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में 11 सितंबर को सर्वाधिक 24886 केस सामने आए थे, ऐसे में देखा जाए तो पुराना रिकॉर्ड टूट गया है।

    Comments
    English summary
    Maharashtra CM Uddhav says lockdown as option after corona case Increased
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X