• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव से पहले तल्‍ख हुए शिवसेना के तेवर, कहा- 144 सीटें नहीं तो बीजेपी से गठबंधन भी नहीं

|

मुंबई। महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों में अब थोड़ा ही वक्‍त बचा है। लेकिन इससे पहले सत्ताधारी बीजेपी और शिवसेना में खींचतान सामने आई है। सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों में पेंच फंसा हुआ है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि अगर पार्टी को 144 सीटें नहीं मिलती है तो बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होगा। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2014 में दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था।

    Shivsena - BJP में Maharashtra Assembly Elections से पहले सीट बंटवारे को लेकर खींचतान । वनइंडिया

    महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव से पहले तल्‍ख हुए शिवसेना के तेवर, कहा- 144 सीटें नहीं तो बीजेपी से गठबंधन भी नहीं

    शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, '' भाजपा शिवसेना को 120 से ज्यादा सीट नहीं देना चाहती और यह हमें स्वीकार नहीं है। इस वर्ष फरवरी में गठबंधन की घोषणा से पहले उद्धवजी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच विधानसभा चुनाव में बराबर सीटों पर लड़ने की सहमति बनी थी।'' हालांकि भाजपा के एक नेता ने तर्क दिया कि 2014 के चुनाव के मुकाबले इस साल आम चुनाव में पार्टी की वोट साझेदारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा, '' बल्कि हमारे नेता नरेंद्र मोदी की छवि के बूते ही लोकसभा में शिवसेना के 18 नेता अपनी सीटों को सुरक्षित रख पाए।

    इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि शिवसेना के मुकाबले हमें ज्यादा सीटें मिलें। यह हालिया रुझान को देखते हुए ही है।'' शिवसेना कई मुद्दों पर भाजपा को आड़े हाथों ले रही है। कांग्रेस और राकांपा के नेताओं को भाजपा में शामिल करने और अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग को लेकर वह उस पर हमला कर रही है। हालांकि भाजपा नेता इसे शिवसेना का दांव बता रहे हैं ताकि वह सीटों के बंटवारे पर मोलभाव कर सके।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra Assembly Election: Sanjay Raut says, 'if Shiv Sena doesn't get 144 of 244 seats then alliance with BJP could break'.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X