• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भारी बारिश से फिर बेहाल हुई मुंबई, सभी स्‍कूल-कॉलेज सोमवार को बंद

Google Oneindia News

मुंबई। महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिले पिछले दो दिन से भारी बारिश का कहर जारी है। महाराष्ट्र के नासिक और पुणे जिलों में पिछले 30 घंटों से भारी बारिश हो रही है। रविवार सुबह से ही मुंबई और पुणे सहित आसपास के इलाकों में हो रही भारी बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव हो गया है। रेलमार्गों पर पानी भर गया है जिस वजह से कई ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं। भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई में सभी स्‍कूल-कॉलेज सोमवार को रहेंगे बंद. निजी शिक्षण संस्‍थान भी बंद रहेंगे। बारिश को देखते हुए पुणे और नासिक समेत कई जिलों में 5 अगस्त तक सभी स्कूल बंद किए गए हैं। स्कूल खुलने की आगे सूचना दी जाएगी।

नासिक पुणे में 5 अगस्त तक स्कूल बंद

नासिक पुणे में 5 अगस्त तक स्कूल बंद

मुंबई समेत पूरे कोंकण क्षेत्र में शुक्रवार देर रात से रुक-रुक कर लगातार भारी बारिश जारी है। इससे महानगर में सड़क और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भारी बारिश के कारण हुए हादसों में दो छात्रओं समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो छात्राएं अभी भी लापता हैं। उधर पुणे के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नवल किशोर राम ने जानकारी दी कि पुणे में लगातार बारिश को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेज 5 अगस्त को बंद रहेंगे। पुणे शहर में बाढ़ जैसी स्थिति के बाद पुणे नगर निगम द्वारा 500 से अधिक परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

खडकवासला डैम से आज 6 बजे छोड़ा गया पानी

खडकवासला डैम से आज 6 बजे छोड़ा गया पानी

वहीं जिला सूचना कार्यालय, पुणे ने बताया कि खडकवासला डैम से मुथा नदी में आज शाम 6 बजे 45474 क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा। डैम से पानी छोड़ने जाने के बाद निचले इलाकों में स्थिति और खराब होने की संभावना है। प्रशासन ने निचले इलाकों से स्थानीय निवासियों को निकाल दिया है। ठाणे जिले में नौसेना का तीन बचाव दल राज्य प्रशासन के साथ संपर्क में है और सहायता के लिए तैनात है। 120 जवानों की दो टुकड़ी भी ठाणे जिले में लगी है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उधर महाराष्ट्र के रायगढ़ में बाढ़ प्रभावित कान्हे गांव में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम द्वारा राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है और लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों तक मुंबई समेत कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी रहेगी। बीएमसी ने रविवार दोपहर हाई टाइड का अनुमान जताते हुए लोगों को समुद्र किनारे न जाने की सलाह दी है। इसके बाद अगले 2 दिनों के दौरान मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और आसपास क्षेत्रों में बारिश कमी आने की संभावना है।

मुंबई के इन इलाकों में भरा पानी

मुंबई की बात करें तो ठाणे और पालघर में अभी ज्यादा बारिश हो रही है। दहिसर, गोरेगांव, मालाड, अंधेरी, घाटकोपर, कुर्ला, बांद्रा, खार, मुलुंड, चेंबूर, ठाकुर विलेज, किंग सर्कल, हिंदमाता, सांताक्रीज, सायन, एलबीएस मार्ग, ओबेरॉय जंक्शन, मिलन सब-वे, साकीनाका समेत कई इलाकों में पानी भर गया। दूसरी ओर, पुणे से महाबलेश्वर जाने वाला रास्ता भूस्खलन होने से बंद हो गया। जिससे 56 गांव का संपर्क मुख्य शहर से टूट चुका है

<strong> सोनभद्र नरसंहार: एक्शन में CM योगी आदित्यनाथ, DM और एसपी को हटाया</strong> सोनभद्र नरसंहार: एक्शन में CM योगी आदित्यनाथ, DM और एसपी को हटाया

Comments
English summary
Maharashtra All schools to remain closed in Nashik on 5th August, in view of continuous rainfall
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X