• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हैदराबाद के बाद मुंबई-पुणे में बारिश का कहर, बाढ़ जैसे हालात, Red Alert जारी

|

नई दिल्ली। हैदराबाद समेत तेलंगाना के कई जिलों में कहर बरपाने के बाद भारी बारिश ने मुंबई और पुणे में अपना रौद्र रूप दिखाया है, मुंबई और पुणे में रातभर जमकर बारिश हुई है, जिसके कारण दोनों शहरों के कई इलाकों में पानी भर गया है, मुंबई में सियोन पुलिस स्टेशन और लोगों के घरों में पानी घुस गया है तो कुछ ऐसा ही हाल पुणे का भी है, भारतीय मौसम विभाग में आज भी मुंबई में Red Alert जारी किया है और लोगों को बिना जरूरत घर से बाहर ना निकलने की अपील की है, केवल मुंबई ही नहीं महाराष्ट्र के कई शहरों में आज भारी बारिश की आशंका है, रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF की दो टीमें तैनात की गई हैं। इनमें एक टीम को लातूर में और दूसरी टीम को सोलापुर में तैनात किया गया है तो वहीं बारिश की वजह से सावित्रीबाईफुले विवि ने आज ऑनलाइन एग्जाम को रद्द कर दिया है।

मुंबई में Red Alert जारी

मुंबई में Red Alert जारी

आपको बता दें कि मुंबई के बायकुला, हिंदमाता, कुर्ला, किंग सर्किल समेत कई इलाके इस वक्त बुरी तरह से जलमग्न हैं, तो वहीं पुणे में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए है, एसडीओ बारामती (पुणे) के मुताबिक कल 40 लोग भारी बारिश में फंस गए थे, जिन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है, बारामती के रिहायशी इलाकों में बने मकानों में भी पानी घुस चुका है। भारी बारिश के बाद पुणे-अहमदाबाद हाईवे पर भी पानी भर गया है। पुणे के इंद्रपुर इलाके में तेज बारिश के बाद छोटे-छोटे नाले उफान पर आ गए।

यह पढ़ें:तेलंगाना के बाद महाराष्ट्र में बारिश का कहर, 40 लोगों को किया गया रेस्क्यू, रेड अलर्ट जारी

 कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश

कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश

मंगलवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई। इस दौरान तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में ज्यादा नुकसान हुआ। वहां के कई इलाकों में पानी भर गया। जिसके बाद सेना और NDRF की टीमों को मदद के लिए बुलाना पड़ा। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक करीब 20 लोगों के मौत की खबर है, जबकि करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। हालात को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने गुरुवार तक की छुट्टी घोषित की है, सारे सरकारी और गैर सरकारी संस्थान आज बंद रहेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया ये ट्वीट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया ये ट्वीट

तो वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनका मंत्रालय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के हालात पर नजर रखे हुए है। उन्‍होंने कहा कि दोनों राज्‍यों में हरसंभव मदद पहुंचाने की कोशिश हो रही है।

भारी से बेहद भारी बारिश की आशंका

वैसे आज कर्नाटक, रायलसीमा, दक्षिण कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र एवं मराठवाड़ा के दूरस्थ क्षेत्रों में भी भारी से बेहद भारी बारिश की आशंका है, विभाग ने यहां Orange अलर्ट जारी किया हुआ है। इसके साथ ही विभाग ने कहा है कि मानसून की विदाई अब लेट हो सकती है क्योंकि हवा की गति में बदलाव हुआ है, जिसकी वजह से देश के कई इलाकों में अभी भी भारी बारिश संभव है।

स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

जबकि स्काई मेट ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी पर बना डिप्रेशन प्रभावी होते हुए डीप डिप्रेशन बन गया है। जिसकी वजह से अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश के शहरों में भीषण बारिश होने और तूफानी हवाएं चलने की आशंका है। पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी, विशाखापत्तनम, विजयनगरम, श्रीकाकुलम गजपति, गंजाम, कोरापुट, रायगड़ा, मलकानगिरी और पूरी में भी भारी से भारी बारिश की आशंका है, जिसके लिए अलर्ट जारी किया गया है।

यह पढ़ें: तेलंगाना में कुदरत का कहर, अभी और उग्र होगा तूफान, तमिलनाडु में भी हाईअलर्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After Hyderabad Heavy rainfall led to water logging in parts of Pune , Red Alert in Mumbai, read details here.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X