• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: पालघर स्थित स्कूल में 30 छात्र और एक शिक्षक कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

|
Google Oneindia News

मुंबई। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में महामारी से निपटने के लिए जरूरी कमद उठाए जा रहे हैं। सरकार की बड़ी कोशिशों के बाद भी प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार कम होती नहीं दिख रही है, गुरुवार को मुंबई से सटे पालघर इलाके में स्थित स्कूल में 30 छात्रों और एक शिक्षक के कोविड-19 संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने स्कूल को सील कर दिया है।

    Coronavirus in Maharashtra: Palghar जिले में सभी स्‍कूल, कॉलेज अगले आदेश तक बंद | वनइंडिया हिंदी
    Maharashtra 30 students and one teacher in Palghar school corona infected hospitalized

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामला पालघर के पास नंडोर आदिवासी आश्रम के स्कूल का है, यहां के 30 छात्रों और एक शिक्षक में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद स्कूल में 9वीं से कक्षा 12वीं तक के बच्चे पढ़ने आते थे, बताया जा रहा है कि सभी क्लास के कुछ स्टूडेंट्स में बुखार, ठंड लगना और खासी के लक्षण पाए गए हैं। इसके बाद जब छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया गया तो 30 स्टूडेंट कोविड-19 पॉजिटिव निकले। साथ ही एक शिक्षक भी संक्रमित पाया गया है।

    स्कूल में इतनी बड़ी संख्या में छात्रों और टीचर के कोरोना संक्रमित पाए जाने से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। फिलहाल स्कूल को सील कर कक्षाओं को आइसोलेशन रूम में बदल दिया गया है। कई छात्रों को स्कूल में ही मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है, जबकि कुछ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि इससे पहले पालघर जिले के ही जव्हर इलाके में स्थित विनवल आश्रम स्कूल के 38 छात्र और 3 शिक्षकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। पालघर में कोविड-19 का प्रकोप बढ़ने की वजह से इलाके में चिंता पसरी हुई है, यहां 17 मार्च तक कोरोना वायरस के कुल 46,967 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

    यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, देश में इस साल एक दिन में सबसे अधिक 35,871 नए मामले, 172 मौतें

    Comments
    English summary
    Maharashtra 30 students and one teacher in Palghar school corona infected hospitalized
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X