• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हनुमान भक्त बने कमलनाथ, क्या भगवाकरण में ही कांग्रेस ढूढ़ रही बीजेपी की काट ?

|

भोपाल। मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनावों की घोषणा के साथ ही राजनीतिक वार, पलटवार और तंजों का दौर शुरू हो चुका है। इसी दौरान भाजपा की शिवराज सरकार में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) पर तंज कसा है। नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ के हनुमान भक्त होने पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कमलनाथ इतने ही हनुमान भक्त होते तो इतना अमंगल ही क्यों होता ?

कांग्रेस पर चढ़ रहा है भगवा रंग

कांग्रेस पर चढ़ रहा है भगवा रंग

इसकी शुरुआत कांग्रेस के सोशल मीडिया पर चल रहे एक मैसेज से हुई है जहां कमलनाथ को हनुमान भक्त बताया गया है। दरअसल उपचुनाव से पहले कांग्रेस पर भगवा रंग गहराता जा रहा है। इस बार के उपचुनाव की घोषणा मंगलवार को हुई है। संयोग ऐसा बना है कि चुनाव की घोषणा के साथ ही मतदान और मतगणना भी जिन 3 नवम्बर और 10 नवम्बर को होनी है उस दिन भी मंगलवार पड़ रहा है। बस इसी मंगलवार को लेकर कांग्रेस हनुमान भक्ति में डूब गई। एक वीडियो मैसेज सोशल मीडिया पर खूब चल रहा है जिसमें कहा गया है कि प्रदेश के अमंगल को हरने आ रहे हैं हनुमान भक्त कमलनाथ।

कमलनाथ का हनुमान भक्त अवतार

कमलनाथ का हनुमान भक्त अवतार

इस वीडियो आगे ये भी बताने की कोशिश की गई है कि इस बार हर कार्यक्रम मंगलवार को पड़ रहा है जो कि कांग्रेस के लिए अच्छा संकेत है क्योंकि क्योंकि कमलनाथ हनुमान भक्त हैं। संदेश के साथ हनुमान लला की जय का नारा भी चला दिया। वीडियो को एमपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। अब हिंदूवादी पार्टी होने का नाम भले बीजेपी के सिर हो लेकिन मध्य प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस भी खुद को पीछे नहीं रखना चाह रही है। यही वजह है कि जहां सांवेर में कमलनाथ की सभा में राम नाम के झंडे लहराते नजर आए थे वहीं अब उन्हें हनुमान भक्त बताया जा रहा है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या कांग्रेस इस बार भगवाकरण में ही बीजेपी की काट ढूढ़ रही है।

कमलनाथ पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का तंज

कमलनाथ पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का तंज

जब कांग्रेस ने कमलनाथ को हनुमान भक्त प्रोजेक्ट कर दिया तो भाजपा कैसे पीछे रहती। कमलनाथ को हनुमान भक्त बताने पर बीजेपी सरकार में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है। मिश्रा ने कहा हनुमान भक्त कोई भी हो सकता है। हनुमान भक्त तो हम भी हैं। अगर कमलनाथ इतने ही हनुमान भक्त होते तो अमंगल होता ही क्यों ?

नरोत्तम मिश्रा ने कहा 3 नवम्बर का दिन ऐतिहासिक होगा। इस दिन मतदाता भाजपा सरकार की मजबूत करने के लिए अपना जनादेश देगा। कांग्रेस दिन में सपना देख रही है जो 10 नवम्बर को पता चल जाएगा। भाजपा सभी 28 सीट पर जीत दर्ज करेगी।

प्रियंका जहां गईं कांग्रेस हारी- मिश्रा

प्रियंका जहां गईं कांग्रेस हारी- मिश्रा

प्रियंका को चुनाव प्रचार में बुलाने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अगर वे आ रही हैं तो उनका स्वागत है लेकिन कांग्रेस को ये भी ध्यान में रखना चाहिए कि जहां-जहां प्रियंका गांधी गई हैं वहां कांग्रेस हारी ही है। बता दें कि कांग्रेस प्रियंका गांधी का रोड शो करवाना चाहती है। वैसे तो प्रियंका गांधी का कार्यक्रम दतिया स्थित मां पीताम्बरा देवी के दर्शन करने का है लेकिन इसी बहाने वे छह सीटों से गुजरते हुए रोड शो भी करेंगी। प्रियंका गांधी का प्लान राजस्थान से सड़क मार्ग से राज्य में प्रवेश करते हुए मुरैना, ग्वालियर और डबरा होते हुए दतिया पहुंचने का है। जहां वे मां पीताम्बरा के दर्शन करेंगी।

सिंधिया से हिसाब चुकता करने को कांग्रेस ने बनाया प्लान, महाराज के गढ़ में प्रियंका गांधी करेंगी ये काम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
madhya pradesh by election congress project kamal nath as hanuman bhakt
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X