• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्य प्रदेश: कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले देवमुरारी बापू ने दी धमकी- सीएम आवास के सामने करूंगा आत्मदाह

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले कथावाचक आचार्य देव मुरारी बाबू ने कमलनाथ सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। आचार्य देव मुरारी बाबू ने सोमवार को भोपाल में सीएम आवास के बाहर आत्मदाह करने की धमकी दी। वृंदावन के संत आचार्य देव मुरारी बापू अपनी अन्य मांगों के अलावा मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति ना किए जाने से नाराज बताए जा रहे हैं।

आत्मदाह करने की दी धमकी

आत्मदाह करने की दी धमकी

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आचार्य देव मुरारी बापू ने कहा कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया, उस वक्त उन्हें आश्वासन दिया गया था कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो उनको सम्मान दिया जाएगा। लेकिन चुनाव जीतने के बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है।

ये भी पढ़ें:Video: बीच सड़क पर भिड़ गए यूपी 100 के दो सिपाही, वजह जानकर हो जाएंगे हैरानये भी पढ़ें:Video: बीच सड़क पर भिड़ गए यूपी 100 के दो सिपाही, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

गौ संवर्धन बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की कर रहे मांग

गौ संवर्धन बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की कर रहे मांग

उन्होंने कहा, 'मैंने सीएम कमलनाथ से मांग की थी कि 15 अगस्त तक मध्य प्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड में मेरी नियुक्ति की जाए, ताकि मैं गौ सेवा कर सकूं। लेकिन मेरी ये मांग अनसुनी कर दी गई।' उन्होंने कहा, 'इससे मैं आहत हूं और सोमवार 12 बजे दोपहर मैं मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह कर लूंगा, क्योंकि इस सरकार द्वारा संतों की मांगें नहीं मानने से मेरा मान-सम्मान गिरा है।'

कांग्रेस के लिए किया था चुनाव में प्रचार

कांग्रेस के लिए किया था चुनाव में प्रचार

देव मुरारी बापू का कहना है कि कांग्रेस सरकार ने स्वामी सुबुद्धनंद को मध्य प्रदेश मठ मंदिर समिति का अध्यक्ष बना दिया और कंप्यूटर बाबा को नदी व्यास का अध्यक्ष बना दिया, लेकिन गौ संवर्धन बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की उनकी मांग को अब तक अनसुना किया जा रहा है। देव मुरारी बाबू ने बीजेपी से अपनी जान को खतरा बताते हुए कमलनाथ सरकार से वाई कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान करने की मांग भी की है। आचार्य का कहना है कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के कहने पर उन्होंने बीते चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार किया था, लेकिन अब वे उनकी बात नहीं सुन रहे हैं।

English summary
madhya pradesh: acharya dev morari babu warns kamalnath government for self immolation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X