• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज की तस्वीर: जिस कश्मीरी की लखनऊ में की गई थी पिटाई

|

नई दिल्ली। नवाबों के शहर लखनऊ में बुधवार को भगवाधारी गुंडों ने दिन-दहाड़े ड्राई फ्रूट्स बेचने वाले कश्मीरी विक्रेताओं को जमकर पीटा था। इस दौरान एक शख्स ने हस्तक्षेप कर कश्मीरी युवकों को भीड़ से बचा लिया था। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पीटने वालों गुड़ों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके साथ ही पुलिस ने उन कश्मीरी विक्रेताओं को उनकी सुरक्षा का भऱोसा भी दिलाया था। जिसका परिणाम शुक्रवार को देखने को मिला। सूखे मेवे बेचने वाले कश्मीरी युवक अब्दुल सलाम और अफजल डालीगंज पुल के फुटपाथ पर फिर से अपना बिजनेस करते दिखे।

 Lucknow Kashmiri dry fruit seller Abdul Salam narendra modi

एनडीटीवी के जर्नालिस्ट अलोक पांडे ने अब्दुल सलाम की एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। जिसमें वे शुक्रवार को फुटपाथ पर सूखे मेवे बेचते दिख रहे हैं। उन्हें काफी लोगों ने घेर रखा है। जहां कुछ लोग उनसे मेवे खरीद रहे थे, तो वहीं कुछ लोग उनकी फोटो खींच रहे थे। उधर कश्मीरी दुकानदारों के साथ मारपीट की निंदा करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत अहम है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि, देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत अहम है। लखनऊ में कुछ सिरफिरे लोगों ने हमारे कश्मीरी भाइयों के साथ जो हरकत की थी, उस पर यूपी सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है। मैं अन्य राज्य सरकारों से भी आग्रह करूंगा कि जहां भी ऐसी हरकत करने की कोई कोशिश करे, उस पर कठोर कार्रवाई की जाए। इससे पहले पुलवामा हमले के बाद देश के कई हिस्सों में लोगों ने कश्मीरियों की पिटाई कर दी थी। जिसके बाद सरकार को उनकी सुरक्षा को लेकर एडवाइजरी जारी करनी पड़ी थी।

बता दें कि, लखनऊ में भीड़ भाड़ वाले सड़क पर ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीर के दो विक्रेताओं पर बुधवार को एक राइट-विंग संगठन से जुड़ें लोगों ने हमला कर दिया और उन्हें थप्पड़ और लाठी से पीटा। इतना ही नहीं, राइट विंग संगठन से जुड़े हमलावरों ने दोनों कश्मीरी युवको के साथ मारपीट का वीडियो भी शेयर किया था। हालांकि, स्थानीय लोगों ने दोनों कश्मीरी युवक को हमलावरों से बचाया लिया था।

नवजोत सिंह सिद्धू ने क्यों कहा कि मुझे मेरी औकात बता दी गई है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lucknow Kashmiri dry fruit seller Abdul Salam narendra modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X