• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह का ऐलान, केरल की वायनाड सीट से तुषार वेल्लापल्ली होंगे एनडीए के उम्मीदवार

|

नई दिल्ली। केरल (Kerala) के वायनाड (Wayanad) लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान हो चुका है। इस बीच सोमवार को बीजेपी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने भी ट्वीट करके एनडीए उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। अमित शाह ने ट्वीट में कहा, "मैं गर्व से तुषार वेल्लापल्ली (Thushar Vellappally) को केरल की वायनाड सीट से एनडीए का उम्मीदवार घोषित करता हूं।" तुषार वेल्लापल्ली, भारत धर्म जन सेना (Bharat Dharma Jana Sena) पार्टी के अध्यक्ष हैं।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

केरल की वायनाड सीट से तुषार वेल्लापल्ली होंगे NDA उम्मीदवार

केरल में बीजेपी-बीडीजेएस के बीच है गठबंधन

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने केरल में भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) के साथ गठबंधन किया है। ऐसे में पार्टी ने केरल की वायनाड सीट पर बीडीजेएस के अध्यक्ष तुषार वेल्लापल्ली को एनडीए का उम्मीदवार बनाया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में कहा, "मैं गर्व से भारत धर्म जन सेना के अध्यक्ष तुषार वेल्लाप्ल्ली को वायनाड से एनडीए का उम्मीदवार घोषित करता हूं। वो एक जीवंत और डाइनमिक युवा नेता हैं, वह विकास और सामाजिक न्याय के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके साथ, एनडीए केरल में राजनीतिक विकल्प के रूप में उभरेगा।"

इसे भी पढ़ें:- बीएसपी ने जारी की 6 उम्मीदवारों की नई लिस्ट, अकबरपुर से इन्हें मिला टिकट

भारत धर्म जन सेना के अध्यक्ष हैं तुषार वेल्लापल्ली

भारत धर्म जन सेना के अध्यक्ष हैं तुषार वेल्लापल्ली

केरल में भारत धर्म जन सेना का गठन वेल्लापल्ली नातेसन ने 2015 में किया था। अब इस पार्टी के अध्यक्ष उनके बेटे तुषार वेल्लापल्ली हैं। रविवार को कांग्रेस पार्टी की ओर से इस बात का ऐलान किया गया कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस फैसले के अगले ही दिन यानी सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तुषार वेल्लापल्ली को वायनाड सीट से एनडीए का उम्मीदवार घोषित किया।

राहुल गांधी के वायनाड सीट से उतरने पर गरमाई सियासत

राहुल गांधी के वायनाड सीट से उतरने पर गरमाई सियासत

बता दें कि यूपी के अमेठी लोकसभा सीट के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार दक्षिण भारतीय राज्य से भी लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। केरल की वायनाड सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, वहां कांग्रेस काफी मजबूत स्थिति में है। कांग्रेस को उम्मीद है कि अमेठी के साथ-साथ राहुल गांधी वायनाड से भी जीत दर्ज करेंगे। फिलहाल वायनाड सीट पर राहुल गांधी को मजबूत टक्कर के लिए एनडीए की ओर से तुषार वेल्लापल्ली को उतारा गया है।

इसे भी पढ़ें:- भगोड़े नीरव मोदी की शाही सवारी थीं ये 13 लग्जरी कारें, होने जा रहीं नीलाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha Elections 2019: BJP Amit Shah announces Thushar Vellappally NDA candidate from Wayanad Kerala.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X