• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केवल लॉकडाउन काफी नहीं- WHO

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण देश के कई राज्यों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। इस वक्त दुनिया के कई देश भी लॉकडाउन की स्थिति का सामना कर रहे हैं। दुनियाभर में इस वायरस के कारण 14000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच चुका है। वहीं, लॉकडाउन के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का बयान सामने आया है।

lockdown not enough to fight coronavirus, says WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन के माइक रयान ने कहा कि नोबेल कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन करना पर्याप्त नहीं होगा। माइक रयान ने एक साक्षात्कार में कहा, 'हमें वास्तव में उनपर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, वह है जो बीमार हैं और वायरस से संक्रमित हैं। उनको ढूंढकर और निगरानी में रखकर ही इस वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद बड़ी संख्या में लोग बाहर आएंगे, तब इस बीमारी का खतरा बढ़ जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इटली में 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि चीन में 3300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 100 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 389 हो गई है।

Corona : राजस्थान में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, गहलोत सरकार ने 31 मार्च तक के लिए किया लॉक डाउन

    Coronavirus: Maharashtra में Third Death, बीमारी से उबरने के बाद गई जान | वनइंडिया हिंदी

    भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसे देखते हुए राजधानी दिल्ली में 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। जबकि, बिहार, राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब और कई अन्य राज्यों में भी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 7 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 390 पहुंच गई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    lockdown not enough to fight coronavirus, says WHO
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X