शुरू हुई GST Council की 22वीं बैठक, मिल सकती है कुछ राहत

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वस्तु एवं सेवा कर परिषद (GST Council) की आज 22वीं बैठक शुरू हो गई। इस बैठक में निर्यातकों को तेजी के से धन वापसी के साथ-साथ नियमों के अनुपालन में कुछ राहत मिल सकती है। 22वीं बैठक के मुद्दे पर अधिकारियों ने जानकारी दी कि इस पूर्ण बैठक में GST नेटवर्क के कामकाज के सुधार का आकलन किए जाने के आसार हैं। सरकारी सूत्रों ने कहा कि निर्यातकों के लिए कुछ राहत के लिए उम्मीदें इस तथ्य के प्रकाश में उठी हैं कि निर्यातकों के सामने आने वाले मुद्दों पर राजस्व सचिव हसमुख अधिया के समक्ष स्थापित की गई समिति, आज अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत कर सकती है। इस आधार पर कि परिषद निर्यातकों के लिए कुछ छूट की सिफारिश करेगी ताकि उनकी कार्यशील पूंजी जो रिफंड में लॉक हो गई है, जो जल्द जारी हो सके।

आज होगी GST Council की 22वीं बैठक, मिल सकती है कुछ राहत
India's Economy slowdown only temporary it will pick up fast says World Bank । वनइंडिया हिंदी

सीबीईसी ने परिषद को सूचित किया है कि वह 10 अक्टूबर से निर्यातकों को आई GST रिफंड जारी करने के लिए तैयार है। पिछले महीने राजस्व सचिव के साथ हुई एक बैठक में निर्यातकों ने GST में अनुमानित राशि 65,000 करोड़ रुपये से अधिक की चिंता व्यक्त की थी।

आज होगी GST Council की 22वीं बैठक, मिल सकती है कुछ राहत

सीएनबीसी-टीवी 18 रिपोर्ट में कहा गया है कि GST परिषद कंपोजिशन स्कीम के तहत नामांकन के लिए पंजीकरण के दूसरे दौर पर विचार कर सकती है ।कंपोजिशन स्कीममासिक आय पर एक निश्चित दर से GST का भुगतान करने के लिए - 75 लाख तक की वार्षिक कारोबार वाले छोटे करदाताओं को अनुमति देता है।

आज होगी GST Council की 22वीं बैठक, मिल सकती है कुछ राहत

अधिकारियों ने कहा कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के नेतृत्व में GSTएन की गलतियों पर विचार करने वाले मंत्रियों का समूह भी पोर्टल के कामकाज की स्थिति पर GST परिषद को जानकारी देगा।

ये भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था की गिरावट पर प्रधानमंत्री मोदी को मिला विश्व बैंक का साथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Live and latest update on 22nd GST Council meet.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.