• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लखीमपुर खीरी घटना: केंद्रीय मंत्री को हटाने की मांग को लेकर आज किसानों का देशव्यापी 'रेल रोको' आंदोलन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर। संयुक्त किसान मोर्चा ने आज देशभर में 6 घंटे का रेल रोको का ऐलान किया है। किसान मांग कर रहे हैं कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को उनके पद से हटाया जाए। दरअसल लखीमपुर खीरी की घटना में जिस तरह से किसानों की मौत हुई उसके बाद से नाराज किसान केंद्रीय मंत्री को हटाने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि इस घटना में अजय मिश्रा का बेटा आशीष मुश्रा भी आरोपी है। शनिवार को किसानों की ओर से बयान जारी करके कहा गया कि अजय मिश्रा को पद से हटाया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए ताकि लखीमपुर हिंसा मामले में न्याय हो सके।

    Kisan Rail Roko Andolan: देशभर में किसानों का रेल रोको आंदोलन, Lucknow में धारा 144 | वनइंडिया हिंदी
    farmer

    किसानों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि संयुक्त किसान मोर्चा अपने संसदीय क्षेत्र में रेल रोको आंदोलन करेगा और 18 अक्टूबर को 6 घंटे तक ट्रेनों के संचालन को नहीं होने देगा। यह आंदोलन सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। किसान मोर्चा ने इस आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से करने का आह्वान किया है, किसी भी तरह की संपत्ति को इस दौरान नुकसान नहीं पहुंचाने को कहा गया है, ना ही रेलवे की किसी भी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जाएगा। किसानों का कहना है कि हम अझय मिश्रा टेनी को पद से हटाने की मांग काफी समय से कर रहे हैं।

    इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, चारधाम यात्रा रोकी गईइसे भी पढ़ें- उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट, चारधाम यात्रा रोकी गई

    जबतक वह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद पर रहेंगे तबतक मामले की सही जांच नहीं हो सकती है। अजय मिश्रा नफरत फैलाने का काम करते हैं, वह हिंदू और सिखों के बीच तनाव बढ़ाने का काम करते हैं, अपने भाषण के जरिए वह लोगों में दरार डालने की कोशिश करते हैं। उनकी गाड़ी का ही इस्तेमाल करके शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे किसानों की जान ले ली गई। हालांकि अजय मिश्रा का कहा है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार है, घटना के वक्त उनका बेटा मौके पर मौजूद नहीं था। आशीष मिश्रा का भी कहना है कि मैं घटना के वक्त मौके पर नहीं था मेरे ऊपर लगाए गए आरोप निराधार हैं। बता दें कि आशीष मिश्रा और तीन अन्य लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आशीष मिश्रा को एसआईटी ने जेल भेज दिया है।

    Comments
    English summary
    Lakhimpur Kheri: Farmers call for nationwide rail roko agitation.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X