• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वतन वापसी के लिए अयोध्या के हनुमानगढ़ी में कुमार विश्वास ने की थी विशेष पूजा

|

नई दिल्‍ली। विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी की कामना करते हुए कुमार विश्वास ने भगवान बजरंगबली का वंदन किया। जब 'लंका-दहन' करके देश वापस लौट रहे भारतीय जांबाज भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की प्रतीक्षा पूरा देश उत्सुकता से कर रहा था तब कुमार विश्वास ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में उनकी सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना की। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वतन वापसी के लिए अयोध्या के हनुमानगढ़ी में कुमार विश्वास ने की थी विशेष पूजा

इसी के 12 दिन बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए भारत ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर एयर स्ट्राइक की। जैश के आतंकी अड्डों को ध्वस्त कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने भी एयरस्ट्राइक की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के विमानों को खदेड़ दिया और एक विमान को मार गिराया। इस दौरान हमारा मिग-21 भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सुरक्षित उतर गए। इसके बाद पाकिस्तान आर्मी ने उन्हें बंदी बना लिया था।

आपको बता दें कि अभिनंदन को लेकर कुमार विश्‍वास ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर जमकर लिखा था। अभिनंदन की वापसी से ठीक पहले वाघा बॉर्डर पर हुई बारिश को लेकर कुमार विश्‍वास ने ट्वीट किया और कहा था कि 'पवनतनय लंका से वापस आए हैं, इसीलिए बादल नभ में मुस्काए हैं..! इससे पहले भी कुमार विश्वास ने ट्वीट कर मीडिया मुगलों को नसीहत दी थी। कुमार विश्वास ने कहा कि विंग कमांडर के स्वदेश लौटने तक अपना अनर्गल प्रलाप बंद करें। इससे पहले भी उन्होंने एक ट्वीट किया था, 'हमने दुनिया में मुहब्बत का असर ज़िंदा किया है...!'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kumar Vishwas Praised Bajrangbali for return of Abhinandan Varthaman.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X