• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

25 से नहीं 28 मई से पश्चिम बंगाल में शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, ममता सरकार ने बताई वजह

|

कोलकाता। देश में कल यानि 25 मई से घेरलू उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। लेकिन कई राज्य उड़ानों को शुरू करने में हिचकिचा रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल ने साफ कर दिया है कि, वह सोमवार से घरेलू उड़ाने शुरू करने की स्थिति में नहीं है। इसके पीछे बंगाल सरकार ने तर्क दिया है कि, अम्फान तूफान की वजह से राज्य की मशीनरी राहत और बचाव कार्यों में लगी हुई है। जिसके चलते उड़ाने शुरू करने में असमर्थ हैं।

 Kolkata Airport will resume domestic flight services from May 28

पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा कि, कोलकाता और बागडोगरा हवाई अड्डों पर 28 मई से घरेलू उड़ानें शुरू हो पाएंगी। पश्चिम बंगाल सरकार के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "चूंकि राज्य सरकार की मशीनरी अम्फान में हुई तबाही के बाद राहत और बहाली के काम में लगी हुई है, इसलिए राज्य सरकार ने MoCA से कोलकाता एयरपोर्ट से उड़ानों को कुछ समय के लिए टालने का अनुरोध किया है। राज्य सरकार ने कहा कि, 25/05 के बजाय 28/05 से कोलकाता में फिर से शुरू उड़ानों का संचालन शुरू किया जाएगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि 28 मई से घरेलू उड़ान संचालन को फिर से शुरू करने के लिए पश्चिम बंगाल के अनुरोध को मंजूरी दे दी गई है। दिल्ली से इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट सोमवार को कोलकाता आने वाली थी। लेकिन सरकार द्वारा फ्लाइट के संचालन को 27 मई तक टाले जाने के बाद अब इंडिगो की ये फ्लाइट रीशेड्यूल की जाएगी। वहीं विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम के हवाई अड्डों से 26 मई से घरेलू उड़ानें संचालित होंगी। कोलकाता और बागडोगरा हवाई अड्डों पर 28 मई से प्रतिदिन केवल 20-20 उड़ानों का परिचालन किया जायेगा।

उधर मुंबई हवाई अड्डे पर सोमवार से प्रतिदिन केवल 50 घरेलू उड़ानों का परिचालन किया जायेगा। पूरे देश में घरेलू वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को फिर से शुरू किये जाने के एक दिन पहले राज्यों ने कोरोना वायरस महामारी के बीच आने वाले यात्रियों को संभालने में अपनी अनिच्छा जाहिर की थी। अधिकारियों ने बताया कि इसलिए हैदराबाद हवाई अड्डे से सोमवार से केवल 30 घरेलू उड़ानों का परिचालन किया जायेगा वहीं सोमवार को विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम हवाई अड्डों पर किसी घरेलू उड़ान का परिचालन नहीं होगा।

डॉ हर्षवर्धन बोले- देश में तबलीगी जमात की वजह से बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन अब चर्चा की जरूरत नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kolkata Airport will resume domestic flight services from May 28
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X