Jio फोन से टीवी पर देख सकेंगे मूवी, पुराने डब्बा टीवी पर भी, जानें कैसे

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस इंडिया लिमिटेड की 40वीं एजीएम में आज आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई योजनाओं का ऐलान किया। इसमें जो सबसे अहम थी वह रिलायंस जियो का स्मार्ट फोन। इस फोन में कई खूबियों का दावा किया गया है। खुद मुकेश अंबानी ने इस फोन की खासियत के बारे में बोलते हुए कहा कि यह फोन लोगों को हर वह सुविधा देगा जो उन्हें स्मार्ट फोन में मिलती है।

केबल के जरिए जोड़िए साधारण टीवी से

केबल के जरिए जोड़िए साधारण टीवी से

लेकिन इस फोन में एक जो बड़ी खासियत है वह यह कि इस फोन को आप अपने साधारण टीवी से भी जोड़ सकते हैं। जी हां, मुकेश अंबानी ने दावा किया है कि इस फोन को आप अपने साधारण टीवी से जोड़कर अपने पसंदीदा वीडियो को देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस फोन को टीवी से जोड़ने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आपके पास स्मार्ट टीवी हो।

साधारण टीवी से जोड़कर 3-4 घंटे देखिए वीडियो

साधारण टीवी से जोड़कर 3-4 घंटे देखिए वीडियो

मुकेश अंबानी ने कहा कि इस फोन को आप अपने साधारण टीवी में केबल के जरिए जोड़ सकते हैं। इसके बाद आप हर रोज मिलने वाले मुफ्त डेटा की बदौलत टीवी में अपनी पसंद का वीडियो 3-4 घंटे तक देख सकते हैं। लिहाजा अब आपको मोबाइल से लाइव वीडियो को जोड़ने के लिए स्मार्ट टीवी की जरूरत नहीं है, आप अपने साधारण टीवी में भी इस मोबाइल को जोड़ सकते हैं।

Mukesh Ambani's Mother gets EMOTIONAL during Reliance annual Meeting । वनइंडिया हिंदी
 मुफ्त है फोन

मुफ्त है फोन

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी ने इस स्मार्ट फोन को लॉच करते हुए कहा कि इस फोन की कीमत जानने को हर कोई बेताब है, लेकिन मैं आपको बता दूं कि इस फोन की कीमत शून्य है, यानि यह फोन आपको मुफ्त मिलेगा। लेकिन इसके साथ ही अंबानी ने कहा कि जब भी लोगों को कोई चीज मुफ्त मिलती है तो इसके दुरुपयोग का खतरा होता है। लिहाजा हमने इस फोन को लेने के लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी मनी लेने का फैसला लिया है।

36 महीने बाद वापस मिल जाएगा रुपया

36 महीने बाद वापस मिल जाएगा रुपया

यानि आप 1500 रुपए बतौर सेक्युरिटी मनी देकर इस फोन को खरीद सकते हैं। वहीं मुकेश अंबानी ने कहा कि 36 महीने तक इस फोन का इस्तेमाल करने के बाद आप फोन को लौटा सकते हैं और आपको 1500 रुपए सिक्योरिटी मनी वापस मिल जाएगी। अंबानी ने कहा कि हर हफ्ते हम 50 लाख फोन ग्राहकों को देंगे। इस फोन के जरिए हम डेटा के नाम पर हो रही फिरौती को खत्म करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Know How can you connect your normal TV with Jio smart Phone. Reliance launches a smart phone free of cost.
Please Wait while comments are loading...