पुडुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी ने हिटलर की शक्ल में अपनी ही तस्वीर क्यों की ट्वीट?

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी ने गुरुवार को पोस्टर की एक तस्वीर ट्वीट किया, जिस पर उन्हें जर्मनी के पूर्व तानाशाह एडॉल्फ हिटलर के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर कथित तौर पर कांग्रेस द्वारा बनाया गया है। इस पोस्टर को केन्द्रीय सरकार के और उप-राज्यपाल के खिलाफ निंदा आंदोलन और विधायकों के नामांकन की प्रक्रिया के लिए बनाया गया था।

पुडुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी ने अपनी ही हिटलर की शक्ल में पोस्टर क्यों ट्वीट?

तस्वीर को ट्वीट करते हुए पूर्व पुलिस महिला और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता बेदी ने हाथ जोड़ने वाली इमोजी का इस्तेमाल किया। इस घटना के बाद पुडुचेरी सरकार और लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी की अगुआई में कांग्रेस और स्थानीय सरकार के बीच एक और विवाद होने को तैयार है।

Bihar: Congress MLA wrote letter to Rahul Gandhi on Tejashwi Issue। वनइंडिया हिंदी

कांग्रेस के निशान पर बेदी

लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी बार-बार कांग्रेस के निशाने पर हैं जबसे केंद्र सरकार द्वारा विधान सभा के सदस्यों के रूप में नामांकित तीन लोगों ने 4 जुलाई को शपथ ली थी। पुडुचेरी विधानसभा में शामिल तीन सदस्यों में वी सैमिनाथन, जो पुडुचेरी भाजपा अध्यक्ष हैं, केजी शंकर, जो पुडुचेरी की भाजपा इकाई के कोषाध्यक्ष हैं और भाजपा के एक सदस्य एस सेल्वगणपथी हैं।

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ केंद्र के उम्मीदवारों के शपथ ग्रहण के खिलाफ विरोध किया था। प्रदेश कांग्रेस समिति पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट गवर्नर के पद से किरण बेदी को हटाया जाना चाहती है।

ये भी पढ़ें: रामनाथ कोविंद की जीत पर आशुतोष के ट्वीट से खफा हुए लोग, लगाए जातिवादी होने के आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kiran Bedi portrayed as Adolf Hitler by Congress?
Please Wait while comments are loading...