• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिक्किम के बाद अब केरल की खूबसूरत वादियों में खुलेगा एयरपोर्ट, दिसंबर में उद्घाटन

|

तिरुवनंतपुरम। सिक्किम के खूबसूरत पाक्योंग एयरपोर्ट के बाद अब केरल में भी खूबसूरत वादियों के बीच एक एयरपोर्ट का उद्घाटन होने जा रहा है। केरल में चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट खोला जा रहा है जो कि कन्नौर में खुलेगा। कन्नौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन दो महीने बाद 9 दिसंबर को किया जाएगा। फिल्हाल इस एयरपोर्ट को लोगों के लिए खोला गया है। लोग 12 अक्टूबर तक इस नवनिर्मित एयरपोर्ट का तो देख सकेंगे।

Airport

केरल के कन्नौर में राज्य का चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बना है। कन्नौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को फिल्हाल पब्लिक के लिए खोला गया है और इसका उद्घाटन 9 दिसंबर को होगा। अभी 12 अक्टूबर तक लोग इसे देखने आ सकते हैं। इस एयरपोर्ट को बनाने में 1,892 करोड़ रुपये की लागत आई है। कन्नौर के नजदीक मत्तानूर में स्थित इस एयरपोर्ट का निर्माण 2,000 एकड़ में किया गया है।

पीरियड्स से गुज़र रही महिलाओं के लिए घर के मंदिर के दरवाज़े कब खोलेंगे?

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि 11 इंटरनेशनल और 6 डोमेस्टिक वाहक ने ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे से परिचालन में रुचि दिखाई है। 4,000 मीटर की लंबाई वाला ये रनवे देश का पांचवा सबसे लंबा रनवे होगा। इस एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद केरल देश का पहला राज्य होगा, जहां 4 इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे। केरल में इसके अलावा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कोझिकोड में है।

कन्नौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट में 24 चेक-इन और 32 इमिग्रेशन काउंटर्स होंगे। एयरपोर्ट के बाहर 700 कारों, 200 टैक्सी और 25 बसों के लिए जगह होगी। एयरपोर्ट की सिक्योरिटी का जिम्मा सीआईएसएफ के पास होगा।

पत्नी के बढ़े वजन पर लोगों ने किया कमेंट, पति ने जवाब देकर सबको चुप कराया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala To Have Its Fourth International Airport As Kannur International Airport, To Be Open In December.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X