• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस महीने भक्तों के लिए नहीं खुलेगा सबरीमाला मंदिर , उत्सव भी रद्द: सरकार

|

कोच्चि। केरल देवस्वोम मंत्री के. सुरेंद्रन ने गुरुवार को घोषणा की कि, प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर इस महीने जनता के लिए नहीं खोला जाएगा। सुरेंद्रन ने कहा कि 19 जून से शुरू होने वाला सबरीमाला मंदिर महोत्सव भी आयोजित नहीं किया जाएगा। देवसोम मंत्री ने कहा कि, सबरीमाला तंत्री और त्रावणकोर देवास्वोम बोर्ड (टीडीबी) के साथ एक बैठक में, यह निर्णय लिया गया है कि सबरीमाला मंदिर को मासिक पूजा के लिए सार्वजनिक रूप से नहीं खोला जाएगा और मंदिर उत्सव भी रद्द कर दिया जाएगा।

kerala Govt says Sabarimala temple will not open for devotees this month

टीडीपी को लिखे पत्र में COVID-19 के प्रकोप के बीच मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए नहीं खोलने के लिए कहा गया है। इससे पहले त्रावणकोर देवस्म बोर्ड के अध्यक्ष एन वासु ने जानकारी दी थी कि सबरीमाला मंदिर 14 जून की शाम को मासिक पूजा के लिए खोला जाएगा। पर अब यह निर्णय लिया गया है की मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए नहीं खोला जाएगा। सबरीमाला तांत्रि ने कहा कि कोरोनो वायरस महामारी के बीच भक्तों को मंदिर में जाने की अनुमति देना एक बेवकूफी भरा कदम होगा।

मंदिर के खुलने पर तांत्रि केएम मोहनारू ने इस बीमारी के फैलने की आशंका जताई है। टीडीबी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि यदि कोई भी भक्त जो प्रार्थना करने के लिए आता है बाद में वह कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो इससे स्थिति कठिन हो सकती है। राज्य भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने टीडीबी के विचारों का समर्थन करते हुए कहा कि टीडीबी और राज्य सरकार को उनकी सलाह का पालन करना चाहिए।

सुरेंद्रन ने कहा था कि, मंदिरों को खोलना शराब की दुकानों को खोलने जैसा नहीं है, इसलिए संबंधित अधिकारियों और राज्य सरकार को बड़े प्रभाव पर विचार करना चाहिए क्योंकि कोविड -19 फैल रहा है। टीडीबी को इस महीने भक्तों के लिए मंदिर खोलने की उम्मीद थी। बता दें कि केंद्र सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थल और मॉल को खोलने की इजाजत दे दी थी। लेकिन इसको लेकर आखिरी फैसला राज्य सरकारों को करना था। जैसा कि ओडिशा में राज्य सरकार ने 30 जून तक किसी भी धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला टाल दिया है।

कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिजॉर्ट में क्यों शिफ्ट किया, राजस्थान के मंत्री ने किया खुलासाकांग्रेस ने अपने विधायकों को रिजॉर्ट में क्यों शिफ्ट किया, राजस्थान के मंत्री ने किया खुलासा

English summary
kerala Govt says Sabarimala temple will not open for devotees this month
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X