• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: केरल में आज 20,487 नए मामले, इस महीने के आखिर तक आएंगे सीरो सर्वे के नतीजे

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, 11 सितंबर: केरल सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस की स्थित का जायजा लेने के लिए सीरो सर्वे शुरू किया है। राज्य में बीते काफी दिन से 20 से 30 हजार के बीच नए मामले हर रोज सामने आ रहे हैं, जो कि देश में सबसे ज्यादा हैं। आज भी राज्य में 20,487 नए मामले दर्ज किए। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा है कि कोरोना को लेकर राज्य में स्थिति काबू में हैं और सीरो सर्वे के नतीजे भी इस महीने के आखिर तक आ जाएंगे। जिससे स्थिति को समझने में काफी मदद मिलेगी।

 कोरोना वायरस

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शनिवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 20,487 नए मामले आए और 181 लोगों की कोरोना से मौत हुई। बीते 24 घंटे में 22,155 रिकवरी हुईं, जिसके बाद राज्य में कुल सक्रिय मामले अब 2,31,792 रह गए हैं। वहीं अब तक कुल 22,484 मौतें राज्य में कोरोना संक्रमण से हो चुकी हैं। उन्होंने बताया है कि राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग कोरोना की स्थिति को बेहतर तरीके से समझने के लिए सीरो सर्वे कर रहा है। इस महीने की शुरूआत में ही सीरो सर्वे शुरू किया गया था और सितंबर के अंत तक ये पूरा हो जाएगे और जल्दी ही इसके नतीजें आ जाएंगे।

    Coronavirus India Update: 35 जिले अब भी Corona Hotspot, Kerala से मिल रहे 69% केस | वनइंडिया हिंदी

    जॉर्ज ने कहा कि सीरो सर्वे से राज्य में अलग-अलग आयु वर्ग के लेागों के बीच कोविड19 के प्रसार को समझने में मदद मिलेगी। इस सर्वे की रिपोर्ट मुख्यमंत्री, सामान्य शिक्षा विभाग और अन्य संबद्ध अधिकारियों को सौंपी जाएगी, जो उसके बाद स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में फैसला करेंगे। दूसरी पाबंदियों पर भी इसके आधार पर फैसला लिया जा सकता है।

    देश में कोरोना की स्थिति

    देश में काफी दिनों से प्रतिदिन 30 से 40 हजार से अधिक कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में देशभर से कोविड के कुल 33,376 मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 308 लोगों की वायरस के चलते मौत हो गई। देश में एक्टिव मामलों की संख्या अब 3,91,516 है। महामारी की वजह से अब तक देश में कुल 3,32,08,330 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि कुल 4,42,317 मरीजों ने अपनी जान गंवा है।

    <strong>अफगानिस्तान: तालिबान ने नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को किया रद्द, कहा- ये सिर्फ पैसे की बर्बादी</strong>अफगानिस्तान: तालिबान ने नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को किया रद्द, कहा- ये सिर्फ पैसे की बर्बादी

    English summary
    Kerala govt conducts sero survey as state reports 20487 new Covid cases
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X