• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हिजाब विवाद: आतंकी जवाहिरी की वीडियो पर कर्नाटक गृह मंत्री का दावा, कहा- पूरी साजिश में अल-कायदा का हाथ

Google Oneindia News

बेंगलुरू, 06 अप्रैल: अलकायदा चीफ अल-जवाहिरी के हिजाब विवाद और हिजाब गर्ल मुस्कान खान की तारीफ करने के वीडियो के बाद अब कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र का बयान सामने आया है। गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बुधवार को कहा कि हिजाब विवाद पर अल-कायदा प्रमुख अयमान अल जवाहिरी द्वारा जारी किया गया वीडियो बयान और छात्र मुस्कान की हिजाब के बचाव में खड़े होने और 'अल्लाह-हू-अकबर' के नारे लगाने के लिए तारीफ करना अल कायदा की साजिश साबित करता है। उन्होंने कहा कि इस विवाद के पीछे उनके छिपे हुए हाथ हैं।

Karnataka Home Minister

दरअसल, अपने वीडियो स्टेटमेंट में ओसामा बिन लादेन के दूसरे कमांडर अयमान अल-जवाहिरी ने भारत और बीजेपी खिलाफ जमकर जहर उगला है। जिस पर कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा कि गृह और पुलिस विभाग के अधिकारी घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं और इस संबंध में चीजों पर कड़ी निगरानी रखे हुए हैं।

वहीं अलकायदा चीफ के मुस्कान की तारीफ पर मंत्री ज्ञानेंद्र ने कहा कि हम शुरू से यह कहते रहे हैं, और हाईकोर्ट ने भी हिजाब के फैसले के दौरान हिजाब विवाद के पीछे कुछ छिपे हुए हाथों की आशंका का सुझाव दिया था। अब यह साबित हो गया है, क्योंकि अल-कायदा के लोग अब वीडियो जारी कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, "चीजें कैसे हो रही हैं, लिंक क्या है। इन सभी चीजों की पुलिस जांच कर रही है... वे पता लगाएंगे।"

इधर, असम के मुख्यमंत्री असम के सीएम हिमंत सरमा ने कहा कि कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्पष्ट फैसला दिया कि एक छात्र से हिजाब पहनने की उम्मीद नहीं है, टर्म वर्दी इसलिए आई ताकि हिंदू / मुस्लिम में कोई अंतर न हो। अल-कायदा कभी नहीं समझेगा, लेकिन भारतीय मुसलमान समझेंगे।

अलकायदा चीफ अल-जवाहिरी ने भारत के खिलाफ उगला जहर, हिजाब गर्ल मुस्कान खान की जमकर तारीफअलकायदा चीफ अल-जवाहिरी ने भारत के खिलाफ उगला जहर, हिजाब गर्ल मुस्कान खान की जमकर तारीफ

आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में कर्नाटक में हिजाब विवाद पनपा था। उडुपी के एक सरकारी स्कूल से शुरू हुआ विरोध देखते ही देखते पूरे राज्य में और फिर पूरे देश में छा गया। इस बीच फरवरी में जब हिजाब विवाद चरम पर था तब मांड्या में बीकॉम सेकंड ईयर की छात्रा मुस्कान को हिजाब के साथ कॉलेज में प्रवेश करने पर विरोध का सामना करना पड़ा था, जिसके लेकर छात्रा ने "अल्लाह-हू-अकबर" चिल्लाते हुए जवाब दिया था।

Comments
English summary
Karnataka Home Minister reaction on Al Qaeda chief ayman al zawahiri video Hijab controversy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X