#KarnatakaGovtFormation: बसों की अदला-बदली कर हैदराबाद पहुंचे कांग्रेस-जेडीएस के विधायक, देखें तस्वीरें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरु। सत्ता को लेकर कर्नाटक में सियासी नाटक बदस्तूर जारी है, गुरुवार को भले ही राज्य के 23वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर बीएस येदुरप्‍पा ने सीएम पद की शपथ ले ली हो लेकिन अभी भी उनकी राह आसान नहीं है क्योंकि उन्हें अभी बहुमत साबित करना बाकी है। इस वक्त कर्नाटक में सियासी पारा चरम पर है। जेडीएस पहले ही आरोप लगा चुकी है कि बीजेपी उसके और कांग्रेस के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है लेकिन बीजेपी ने इन सारी बातों से इंकार करते हुए कांग्रेस और जेडीएस पर स्वार्थ की राजनीति करने का आरोप लगा दिया है।

विधायकों को हैदराबाद पहुंचाया गया

अपने विधायकों को बचाने के लिए कांग्रेस और जेडीएस भरसक कोशिश कर रही है और इसलिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को बेंगलुरु के रिजॉर्ट से आधी रात को निकालकर बस से हैदराबाद के लिए भेजा, जहां रात में दो बार बसों की अदला-बदली भी हुई। खबर है कि कांग्रेस और जेडीएस के विधायक पार्क हयात होटल पहुंचे थे, लेकिन वहां सभी के लिए कमरे उपलब्ध नहीं थे, ऐसे में कुछ को ताज कृष्णा होटल में शिफ्ट किया गया है।

विधायकों को लेकर 3 बसें बेंगलुरू से हैदराबाद के लिए चली

मालूम हो कि कल रात 12 बजे दोनों दलों के विधायकों को लेकर 3 बसें बेंगलुरू से हैदराबाद के लिए चली जो सुबह 9 बजे पहुंची हैं। पर्ल सिटी हैदराबाद लाए गए कांग्रेस विधायकों में ज्यादातर नव निर्वाचित विधायक हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नाटक में ही

पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नाटक में ही

पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नाटक में ही अपने आवास पर हैं, पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं पर विश्वास जताया है, कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी का मानना है कि वरिष्ठ नेता पार्टी के प्रति वफादारी दिखाएंगे। रामलिंगा रेड्डी, शमनुर शिवशंकरप्पा सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अपने घर पर हैं, जो कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे,ऐसा पार्टी के हाईकमान को लगता है।

दो लापता विधायकों पर सस्पेंस बरकरार

दो लापता विधायकों पर सस्पेंस बरकरार

वैसे कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी के दो लापता विधायकों राजशेखर पाटिल और प्रताप गौड़ा पाटिल ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से संपर्क किया है, हालांकि अभी उन दोनों के बारे में कोई खुलकर नहीं बोल रहा है। गौरतलब है कि मंगलवार तक कांग्रेस के विधायक बेंगलुरु के ईगलटन रिजॉर्ट में रुके हुए थे, बाद में पार्टी ने इन्हें हैदराबाद भेजने का फैसला किया था।

यह पढ़ें: Karnataka fallout: कांग्रेस आज देशभर में मनाएगी 'लोकतंत्र बचाओ दिवस'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress MLAs reach Hyderabad hotel. Congress MLAs will now be shifted from Park Hyatt to Taj Krishna hotel in Hyderabad, according to News18. They had arrived at the Park Hyatt hotel earlier today.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

X