• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

येदियुरप्पा ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण, फडणवीस को पत्र लिख मांगी मदद

|

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को उत्तरी कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कृष्णा नदी और इसकी सहायक नदियों के जलाशयों से जल प्रवाह बढ़ने के कारण उत्तरी कर्नाटक के कई गांव जलमग्न हो गए हैं। इस संबंध में बीएस येदियुरप्‍पा ने महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है। उन्‍होंने पत्र में कम पानी छोड़े जाने की बात कही है। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक जवाब में फडणवीस में पत्र पर फौरन एक्‍शन लेने के आदेश दे दिए हैं।

 येदियुरप्पा ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण, फडणवीस को पत्र लिख मांगी मदद

हवाई सर्वेक्षण किया येदियुरप्‍पा ने

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि येदियुरप्पा स्थानीय एचएएल हवाई अड्डे से एक विशेष विमान के जरिए बेल्लारी की तोरानागल हवाई पट्टी गए। वहां से वह बगलकोट, रायचूर, विजयपुरा और यादगीर गए, ताकि हालात का जायजा लिया जा सके। कृष्णा, मालाप्रभा, मार्कण्डेय नदियां और कई अन्य छोटी नदियां उफान पर हैं, जिसके कारण बेलगावी, बगलकोट, रायचूर, विजयपुरा और यादगीर में हजारों हेक्टेयर जमीन जलमग्न हो चुकी है।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जी एस श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि महाराष्ट्र के कोयना और चार अन्य बांधों से भारी मात्रा में पानी छोड़ा गया है। इसकी वजह से कर्नाटक में कृष्णा नदी पर स्थित अलमाटी बांध और ऊपरी क्षेत्रों में तीन-चार बराज पूरी तरह से भर गए और इसलिए अतिरिक्त पानी छोड़ा गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karnataka CM BS Yediyurappa writes letter to Maharashtra CM Devendra Fadnavis over flood issue.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X