• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक: डीके शिवकुमार के खिलाफ CBI ने जारी किया समन, कांग्रेस नेता ने कहा- 25 नवंबर को पेश होऊंगा

|

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को 23 नवंबर को पेश होने के लिए समन भेजा है। कांग्रेस नेता के खिलाफ यह समन उनके आवास पर 5 अक्टूबर को सीबीआई के छापे के संबंध में जारी किया गया है। इस बीच डीके शिवकुमार ने कहा है कि वह 23 नवंबर को नहीं 25 नवंबर को सीबीआई के समक्ष पेश होंगे। बता दें कि पिछले महीने अक्टूबर में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में डीके शिवकुमार के घर सीबीआई ने छापेमारी की थी। उसी सिलसिल में अब कांग्रेस नेता से पूछताछ की जाएगी।

Karnataka: CBI issues summons against DK Shivakumar Congress leader said I will come on November 23, not on 23

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने अपनी कार्रवाई तेज कर दिया है। उधर, प्रवर्तन निदेशालय डीके शिवकुमार पर टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा है। इसी जांच के दौरान मिले इनपुट को ईडी ने सीबीआई को फॉरवर्ड किया था जिसके बाद कांग्रेस नेता के घर 5 अक्टूबर, 2020 को छापेमारी की गई थी।

कांग्रेस नेता के खिलाफ हुई इस कार्रवाई के बाद से कर्नाटक की राजनीति मे उबाल आया हुआ है। सीबीआई की कार्रवाई के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भारतीय जनता पार्टी (बीजपी) पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया। सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा था, 'भाजपा ने हमेशा बदले की राजनीति की है और लोगों को गुमराह करने का काम किया है। राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी पार्टी के उपचुनावों की तैयारियों में बाधा डालने की एक साजिश है, मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।' बता दें कि सीबीआई ने पिछले महीने इस केस में कर्नाटक और मुंबई और कुछ अन्य कुल 14 जगहों पर छापेमारी को अंजाम दिया था।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल का कांग्रेस पर निशाना, कहा- ढह रहा है इस पार्टी का किला, अब लोगों की विकल्प की जरूरत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Karnataka: CBI issues summons against DK Shivakumar Congress leader said I will come on November 23, not on 23
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X