• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक: धारवाड़ के एक मेडिकल कॉलेज में 182 लोग हुए कोरोना संक्रमित, फ्रेशर पार्टी बनी सुपर स्‍प्रेडर

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 26 नवंबर। कोरोना महामारी का प्रकोप कर्नाटक में एक बार और तेजी से बढ़ रहा है। उत्‍तरी कर्नाटक के शहर धारवाड़ के एक मेडिकल कॉलेज में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 60 से 182 हो गई है इसके बाद ये कोविड 19 का क्‍लस्‍टर बन गया है। मेडिकल कालेज में छात्रों और कर्मचारियों की संख्या एक दिन पहले 66 से आज 182 हो जाने के बाद एक सीओवीआईडी ​​​​-19 क्लस्टर बन गया है।

covid

फ्रेशर पार्टी बनी सुपर स्‍प्रेडर
अधिकारियों ने जानकारी दी कि धारवाड़ में एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज में संक्रमित अधिकांश लोगों को कोरोनोवायरस से बचाव के लिए वैक्‍सीनेशन हो चुका है। मेडिकल कालेज के कैंपस में हाल ही में एक फ्रेशर्स पार्टी का आयोजित हुई थी जिसके बाद इतने सारे संक्रमित केस सामने आया।

COOLEGE

कोरोना का नया वैरिएंट तो नही की जा रही जांच
गुरुवार को 300 से अधिक छात्रों का कोविड टेस्‍ट किया गया। जिसमें 66 ऐस पॉजिटिव केस सामने आए हैं जिन्‍हें कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लग चुकी है। आज शुक्रवार को भी छात्रों और स्‍टाफ के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। संक्रमित लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि कोविड पॉजिटिव रोगियों में हल्के या कोई लक्षण नहीं हैं, इन सभी का इलाज मेडिकल कालेज परिसर के अंदर ही हो रहा है।

    Air Pollution: प्रदूषण की चपेट में Delhi, SC ने फिर लगा दिया construction पर बैन | Oneindia Hindi

    अधिकांश को लग चुकी है वैक्‍सीन की दोनों डोज

    हुबली-धारवाड़ के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ यशवंत ने कहा इन सभी संक्रमितों में अधिकांश को टीके की दोनों खुराक लग चुकी है। उन सभी को परिसर में ही अलग कर दिया गया।

    साउथ अफ्रीका में वैज्ञानिकों को मिला कोविड 19 का एक नया वैरिएंट,मचा हडकंप साउथ अफ्रीका में वैज्ञानिकों को मिला कोविड 19 का एक नया वैरिएंट,मचा हडकंप

    हॉस्‍टल कर दिए गए हैं सील
    राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त डी रणदीप ने कहा, "छात्रों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था। हम जीनोम अनुक्रमण के लिए कुछ नमूने भेजेंगे ताकि यह जांचा जा सके कि ये कही कोरोना का कोई नया वैरिएंट तो नहीं है। स्वास्थ्य आयुक्त ने कहा कि 17 नवंबर को कॉलेज में एक फ्रेशर्स पार्टी हुई जो इस कोरोना प्रकोप का कारण बनी। अधिकारियों ने कहा कि संक्रमितों को परिसर के अंदर ही आइसोलेशन में रखा गया है और दो हॉस्‍टल को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है।

    English summary
    Karnataka: 182 people got corona infected in a medical college in Dharwad, fresher party became super spreader
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X