• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ग्लोबल हंगर रैंकिंग में भारत के फिसलने पर कपिल सिब्बल ने कसा तंज, बोले- 'बधाई हो, मोदी जी'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर। ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत की रैंकिंग पिछले साल के मुकाबले और अधिक गिरने के बाद विपक्ष ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। बता दें के साल 2020 के ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत 94वें पायदान पर था, जबकि इस साल रैंकिंग में गिरावट के साथ देश को 101वां स्थान दिया गया है। वहीं, अपने नागरिकों का पेट भरने के मामले में पाकिस्तान, बाग्लादेश और नेपाल का प्रदर्शन हमसे अच्छा है। इसी को लेकर अब कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

    'बधाई, मोदी जी', Global Hunger Index रैंकिंग पर Kapil Sibal ने कसा तंज | वनइंडिया हिंदी
    Kapil Sibal taunt on PM Modi for India slip in the Global Hunger Index rankings

    ग्लोबल हंगर इंडेक्स (वैश्विक भुखमरी सूचकांक) में भारत की खराब परफॉर्मेंस को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने लिखा, 'गरीबी, भूखमरी मिटाने और भारत को वैश्विक शक्ति बनाने, डिजिटल अर्थव्यवस्था समेत कई अन्य चीजों के लिए आपको बधाई हो मोदी जी।' कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट में साल 2020 और 2021 के ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत की रैंकिंग का भी जिक्र किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल भी भारत से आगे हैं।

    यह भी पढ़ें: लखीमपुर की घटना पर आखिर PM चुप क्यों? कपिल सिब्बल बोले- अगर आप विपक्ष में होते तो ऐसे ही चुप रहते?

    भारत में भूख का स्तर 'खतरनाक'
    कपिल सिब्बल का यह ट्वीट अब सुर्खियों में है, पहले भी कई मुद्दों पर वह केंद्र सरकार पर निशाना साध चुके हैं। बता दें कि वैश्विक भुखमरी सूचकांक 2021 की रिपोर्ट में कहा गया है कि, भारत में भूख का स्तर 'खतरनाक' है। इस सूचि में नेपाल और बांग्लादेश को संयुक्त रूप से 76वें स्थान पर रखा गया है, जबकि पाकिस्तान को इस लिस्ट में 92वें स्थान पर है। रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 'बच्चों की बर्बादी' की दर 1998 से 2002 के बीच 17.1 प्रतिशत से बढ़कर 2016 से 2020 के बीच 17.3 प्रतिशत हो गई है। भारत में कोविड-19 की वजह से लगाए गये प्रतिबंधों ने आम लोगों की जिंदगी को बुरी तरह से प्रभावित किया है, जहां दुनिया भर में 'बच्चों की बर्बादी' की दर सबसे ज्यादा है।

    Comments
    English summary
    Kapil Sibal taunt on PM Modi for India slip in the Global Hunger Index rankings
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X