36 गैरब्राह्मणों को बनाया पुजारी तो कमल हासन ने की सरकार की तारीफ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अभिनेता और फिल्मकार कमल हासन ने त्रावणकोर देवस्वॉम बोर्ड (टीडीबी) के मंदिरों में 36 गैर-ब्राह्मण पुजारियों को नियुक्त करने को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की प्रशंसा की। कमल हासन ने ट्वीट करके कहा कि 'वाह त्रावणकोर देवस्वॉम बोर्ड। 36 गैर-ब्राह्मण पुजारियों को नियुक्त करने के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को सलाम है। पेरियार का सपना हकीकत बन गया।

गैरब्राह्मणों को पुजारी बनाने पर कमल हासन ने सरकार को सराहा

कमल हासन ने ट्वीट करके सरकार को दी बधाई

पिछले हफ्ते केरल सरकार ने त्रावणकोर देवस्वॉम बोर्ड (टीडीबी) की ओर से प्रशासित मंदिरों में 62 पुजारियों की नियुक्त की। इन 62 पुजारियों में से 36 गैर-ब्राह्मण हैं, जिनमें से छह दलित उम्मीदवार हैं। 1949 में टीडीबी के गठन के बाद पहली बार ये बड़ा कदम उठाया गया है। पुजारियों की ये नियुक्तियां सरकारी कर्मचारियों की भर्ती के लिए बनाए गए आरक्षण मानदंडों के अनुसार की गई हैं।

बता दें कि पिछले महीने कमल हासन ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मुलाकात की थी और उनसे तमिलनाडु की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की थी। दरअसल, ऐसी खबरें हैं कि कमल हासन आने वाले दिनों में सियासी पारी में उतर सकते हैं। संभावना इस बात की भी है कि कमल हासन जल्द ही नई पार्टी का गठन भी कर सकते हैं। हाल ही कमल हासन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी।

इसे भी पढ़ें:- यूपी में योगी सरकार चलाएगी 5000 सरकारी अंग्रेजी माध्यम प्राइमरी स्कूल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kamal Haasan hails non Brahmin priests appointment in Kerala

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.