कन्हैया कुमार का पीएम मोदी पर हमला, गरीब को राशन नहीं, गाय का आधार कार्ड बन रहा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और छात्रनेता कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों पर हमला करते हुए कहा है कि देश में गाय को अहमियत दी जा रही है और गरीब की राशन ना मिलने के चलते जान जा रही है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देश और प्रदेश के जनसंगठनों ने भोपाल जन उत्सव का आयोजन किया। इस आयोजन में हिस्सा लेने आए कन्हैया कुमार ने सोमवार को बोलते हुए देश के हालत पर अपनी बात कही। 

आधार पर कन्हैया का वार

आधार पर कन्हैया का वार

इस दौरान कन्हैया कुमार ने देश में आधार कार्ड को अनिवार्य करने को लेकर चल रही बहस पर कहा कि उन्हें आधार कार्ड से बहुत प्यार है, गाय तक का आधार कार्ड बनवा दिया। गरीब राशन लेने जाए तो उसके लिए आधार कार्ड जरूरी, मगर पार्टी को चंदा देने के लिए जरूरी नहीं। सूचना का अधिकार हर क्षेत्र में लागू होगा, मगर पार्टी के चंदे पर नहीं। कन्हैया ने कहा कि इससे पता चलता है कि भ्रष्टाचार को लेकर मोदी जी कितने संजीदा हैं।

झूठ है मोदी का गुजरात मॉडल: कन्हैया

झूठ है मोदी का गुजरात मॉडल: कन्हैया

कन्हैया कुमार ने गुजरात मॉडल को झूठ बताया। छात्रनेता ने कहा कि केंद्र में आने से पहले पीएम मोदी हर वक्त गुजरात मॉडल की चर्चा करते थे, वो कहते थे कि गुजरात जैसा विकास करेंगे। कन्हैया ने कहा कि गुजरात मॉडल की सच्चाई ये है कि गुजरात में बीते 22 साल में कर्ज 6,000 करोड़ से बढ़कर 2,06,000 (दो लाख छह हजार) करोड़ हो गया है। वहीं गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की संख्या 21 लाख से बढ़कर 47 लाख हो गई है।

देश को भटकाया जा रहा है: कन्हैया कुमार

देश को भटकाया जा रहा है: कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार ने इस दौरान कहा कि जनता को वास्तविक मुद्दों से भटकाया जा रहा है। कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात करते हैं तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में राम मंदिर बनाने की। देश में मुद्दों को भटकाने की राजनीति चल रही है। 12 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं, मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी नहीं मिल रही है, किसान, मजदूर, दलित, आदिवासी, पिछड़े, महिला की बात नहीं हो रही है। बहस इस पर हो रही है कि ताजमहल का नाम तेजोमहालय किया जाए कि नहीं किया जाए, इंदौर को इंदूर किया जाए कि नहीं किया जाए।

भाजपा सांसद भोला सिंह ने कन्हैया कुमार को बताया आज का भगत सिंह, सभा में आ गई जूतम-पैजार की नौबत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
JNU student leader kenhaiya kumar attack on pm narendra modi over aadhar card and gujarat model
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.