• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार ने दिया इस्तीफा, सीनियर नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप

|

रांची। झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। डॉ. अजय कुमार ने अपना त्यागपत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ चुके राहुल गांधी को सौंपा है। चार पन्नों के अपने पत्र में उन्होंने प्रदेश में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए कुछ वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। इस पत्र में अजय कुमार ने सुबोधकांत सहाय, प्रदीप बलमुचू, चंद्रशेखर दुबे और फुरकान अंसारी समेत कई नेताओं पर संगीन आरोप लगाए हैं।

jharkhand Pradesh Congress chief Ajay Kumar quit his post

लोकसभा चुनाव के बाद से झारखंड में कांग्रेस दो खेमे में बंट गई थी। कई बार कांग्रेस भवन में दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की की खबरें सामने आई थीं। पत्र में अजय कुमार ने कहा है कि वह कांग्रेस पार्टी को आगे ले जाने के लिए अपने दिल और आत्मा पार्टी में लगाने की कोशिश की। पार्टी की कमान संभालने की जिम्मेदारी लेने के बाद वे पार्टी को एकीकृत और जिम्मेदार संगठन की तरफ ले जाना चाहते थे लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके।

अजय ने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि प्रदेश में पार्टी के अधिकांश कार्यकर्ता पार्टी के वफादार होने के बदले अपने से संबंधित नेताओं के प्रति वफादार हैं। पार्टी के कुछ नेता जैसे सुबोध कांत सहाय, रामेश्वर उरांव, प्रदीप बलमुचू, चंद्रशेखर दुबे, फुरकान अंसारी और कई अन्य वरिष्ठ नेता केवल राजनीतिक पदों को हथियाने में लगे हैं। व्यक्तिगत लाभ के लिए पार्टी हित को ताक पर रखने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

पत्र में उन्होंने लिखा कि,उनके धैर्य की कठिन परीक्षा का पल तब आया, जब उनके ही पार्टी के सदस्यों ने पार्टी कार्यालय में हमला करने के लिए गुंडों को काम पर रखा। सुबोधकांत सहाय जैसे तथाकथित कद्दावर नेता का प्रदेश पार्टी मुख्यालय में किन्नरों से उत्पात मचाने के लिए प्रोत्साहित करना एक बेहद स्तरीय और घटिया हरकत थी। उन्होंन पत्र में लिखा कि, राज्य के चंद नेता पैसे की ताकत पर लोगों को दिल्ली ले जाते हैं और राज्य में पार्टी के बारे में कुछ झूठी कहानी कांग्रेस पदाधिकारियों को बताते हैं।

उन्होंने कहा कि, कहानी बनाने के एकमात्र उद्देश्य के साथ उन्हें होटलों में ठहराते हैं। विडंबना यह है कि यह तथाकथित वरिष्ठ नेता इस तरह की गतिविधियों पर तो पैसा खर्च करने को तैयार हैं पर उनमें से कोई भी 5000 रुपए प्रतिमाह पार्टी हित में योगदान करने के लिए तैयार नहीं है।

BJP सांसद ने आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एक्टर प्रकाश राज से मांगी माफी, कही थी ये गंदी बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jharkhand Pradesh Congress chief Ajay Kumar quit his post
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X