• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड विधानसभा चुनाव: भाई ने कराई भाई की हत्या, अब चुनावी मैदान में देवरानी-जेठानी की जंग

|
    Jharkhand Election: भाई ने कराई भाई की हत्या, अब Eletion में देवरानी-जेठानी की Fight ।वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। 30 नवंबर से शुरू होने वाले मतदान के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। इसी बीच झारखंड से ऐसी खबरें आ रही हैं कि अपने भाई नीरज सिंह के हत्या के आरोपी और बीजेपी विधायक संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह झरिया सीट से इस बार चुनावी मैदान में हैं। वहीं, दिवंगत पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह को कांग्रेस ने झरिया विधानसभा सीट से टिकट दिया है। ऐसे में इस बार के विधानसभा चुनाव में लोगों को जेठानी-देवरानी के बीच जंग देखने को मिलेगा।

    भाई ने कराई भाई की हत्या

    भाई ने कराई भाई की हत्या

    बता दें, 21 मार्च 2017 में कांग्रेस के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। नीरज सिंह की हत्या के आरोप में उनके चचेरे भाई और झरिया विधायक संजीव सिंह पिछले ढाई साल से जेल में बंद हैं। मालूम हो कि झारखंड विधानसभा चुनाव में संजीव सिंह को अदालत ने चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है वह 25 नवंबर को झरिया सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामंकन पत्र दाखिल करेंगे। संजीव ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को इस सिलसिले में 8 नवंबर को आवेदन दिया था।

    झरिया सीट पर लड़ेंगी देवरानी-जेठानी

    झरिया सीट पर लड़ेंगी देवरानी-जेठानी

    संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह को इस बार बीजेपी ने झरिया विधानसभा सीट से टिकट दिया है वहीं, उनकी देवरानी और नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह को कांग्रेस ने झरिया सीट से ही चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में इसबार के चुनाव में देवरानी-जेठानी के बीच दंगल देखने को मिलेगा। बता दें, कि वर्ष 2014 में संजीव ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और 30,000 के अंतर से जीते थे। उन्होंने अपने चचेरे भाई नीरज को हराया जो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे। कथित तौर पर संजीव के इशारे पर नीरज को गोली मारी गई थी।

    पूर्णिमा सिंह इस मुद्दे पर लड़ेंगी चुनाव

    पूर्णिमा सिंह इस मुद्दे पर लड़ेंगी चुनाव

    दिवंगत नीरज सिंह की पत्नी और कांग्रेस उम्मीदवार पूर्णिमा सिंह ने कहा कि, हम बुनियादी मुद्दों पर लड़ने जा रहे हैं। पिछले नौ दशकों से चली आ रही पानी और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं की कमी को दूर करना हमारा लक्ष्य है। पूर्णिमा सिंह ने जनता से मतदान के दिन घरों से निकल कर वोट डालने की अपील की है। उन्होंने कहा कि, जनता अपने घरों से बाहर निकले और सही प्रतिनिधि का चुनाव करे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jharkhand Assembly Election brother kills brother Now there wives Battle in Election Ground
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X