• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड:पत्थलगड़ी आंदोलन का विरोध करने पर 7 लोगों की हत्या

|

नई दिल्ली। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी थाना के बुरुगुलीकेरा गांव में 7 लोगों की हत्या कर दी गई। पत्थलगड़ी आंदोलन में शामिल होने की वजह से इन लोगों की हत्या कर दी गई। 7 लोगों की हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया है। आरोप है कि पत्थलगड़ी आंदोलन के समर्थकों ने पत्थलगड़ी का विरोध करने पर पर इनलोगों को किडनैप करने के बाद इनकी हत्या कर दी।

 Jharkhand: 7 people Killed in Gulikera, Chaibasa during Patthargarhi movement.
अपराधियों ने गांव के उपमुखिया समेत 7 लोगों की हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। पुलिस को अभी तक किसी भी शख्स का शव नहीं मिला है। शव न मिलने की वजह से पुलिस के पास अभी कोई मर्डर या अपहरण की आधिकारिक शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। हालांकि गांव वाले दावा कर रहे हैं कि पत्थलगड़ी आंदोलन का विरोध करने के चलते सात लोगों की जंगल में ले जाकर हत्या कर दी गई।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिन पहले पत्थलगड़ी आंदोलन से जुड़े लोगों ने एक मीटिंग की थी। इसी मीटिंग के दौरान कुछ लोगों ने पत्थलगड़ी का विरोध किया था। जिसके बाद दो गुटों के बीच विवाद हो गया था। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में पत्थलगड़ी आंदलोन जोर पकड़ता जा रहा है। इस आंदोलन के तहत सरकारी संस्थानों और सुविधाओं के बहिष्कार कर दिया जाता है। वहीं गांव के बाहर पत्थर पर गुदवा कर लिखा जाता है कि यहां सरकारी आदेशों और सरकारी संस्थानों की मान्यता नहीं है।

English summary
Jharkhand: 7 people Killed in Gulikera, Chaibasa during Patthargarhi movement.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X