• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JDS प्रमुख देवगौड़ा ने भंग की केरल कार्यकारिणी, प्रदेश अध्यक्ष पर गंभीर आरोप

|

नई दिल्ली: जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने सोमवार को एक बड़ा कदम उठाया, जिसके तहत उन्होंने केरल में पार्टी इकाई को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। पार्टी हाईकमान के मुताबिक जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष सीके नानू खुद पार्टी गतिविधियों में शामिल हैं। साथ ही जब उनसे पार्टी अध्यक्ष ने नोटिस का जवाब मांगा, तो उन्होंने उसका उत्तर तक नहीं दिया।

jds

पार्टी अध्यक्ष देवगौड़ा ने ट्वीट कर लिखा कि केरल प्रदेश जनता दल (सेकुलर) की मौजूदा इकाई को तत्काल भंग कर दिया गया है। इसके साथ ही केरल प्रदेश जनता दल (सेकुलर) की नई समिति का गठन पूर्व मंत्री और विधायक मैथ्यू टी थॉमस की अध्यक्षता में किया गया है। अब इस समिति के देखरेख में पार्टी केरल में कामकाज को आगे बढ़ाएगी।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ, निर्विरोध जीते थे चुनाव

पार्टी नेताओं के मुताबिक सीके नानू ने केरल की राज्य इकाई को मजबूत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। इसके विपरीत उन्होंने पार्टी को अस्थिर करने के लिए काम किया। वहीं जो कोर समिति बनाई गई थी, उससे कभी परामर्श भी नहीं किया। इसके बाद जब पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बीएम फारुख ने 24-9-2020 को उनको नोटिस जारी किया, तो भी उन्होंने कोई जवाब देना उचित नहीं समझा। साथ ही जो निर्देश हाईकमान की ओर से आते थे, उनकी भी अवहेलना की गई। जिस वजह से पार्टी ने उनको हटा दिया है। नानू को पिछले साल प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jds chief HD Devegowda dissolves Kerala party unit with CK Nanu
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X