• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छुट्टी पर भेजे गए जामिया के प्रोफेसर, छात्रों ने लगाया है यौन उत्पीड़न का आरोप

|

नई दिल्ली। दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में छात्रों के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की घटना सामने आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपी प्रोफेसर हफीज अहमद को छुट्टी पर भेज दिया है। आरोपी प्रोफेसर हफीज केंद्रीय विश्वविद्यालय के आर्ट्स डिपार्टमेंट के प्रमुख थे। लेकिन अब छात्रों की ओर से किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने उनको छुट्टी पर भेज दिया है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता अहमद अज़ीम ने कहा, विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रोफेसर हफीज अहमद, एचओडी, एप्लाइड आर्ट्स, कला संकाय को छुट्टी पर भेज दिया है।

Jamia Millia Islamia University professor sent on leave over harassment charge

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि कला संकाय के डीन प्रोफेसर नुजहत काजमी को एप्लाइड आर्ट्स के कार्यवाहक एचओडी के रूप में नियुक्त किया गया है। बता दें कि एक फरवरी से कला संकाय के छात्र अहमद के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें 9 छात्राएं ऐसी हैं जो अनशन पर भी बैठी हुई है। लेकिन शुक्रवार को अनशन हिंसक रूप ले लिया। क्योंकि अनशन कर रही छात्राओं के साथ कुछ लोगों ने बदतमीजी कर दी थी। इसके बाद वहां पर धक्का-मुक्की की स्थिति बन गई और एक छात्र को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

लेकिन शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे छात्र आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कुलपति के दफ्तर पर हंगामा करने लगे थे। जामिया मिल्लिया इस्लामिया स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष लारिब नेयाज़ी ने कहा, पिछले आठ दिनों से स्कूल ऑफ फाइन आर्ट्स के छात्र हेड के खिलाफ यौन उत्पीड़न सहित कई मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि विभाग की छात्राओं ने आरोपी प्रोफेसर पर भद्दे कमेंट करने के अलावा कपड़ों पर टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।

कंगना रनौत को लेकर यूजर ने अनुपम खेर से पूछा एक सवाल तो मिला यह जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jamia Millia Islamia University professor sent on leave over harassment charge
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X