• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

J&K: 'अपनी पार्टी' को गृहमंत्री अमित शाह ने दिया भरोसा, बाकी नेताओं की भी जल्द होगी रिहाई

|

नई दिल्ली- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीरी नेताओं को भरोसा दिया है कि वहां हिरासत में रखे गए बाकी राजनीतिक नेताओं की भी जल्द रिहाई होगी। बता दें कि दो दिन पहले ही नेशनल कांफ्रेंस के बड़े नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को रिहा किया गया था, जो कि पिछले साल सितंबर महीने से ही पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट के तहत हिरासत में रखे गए थे। रविवार को बाकी नेताओं की भी रिहाई का आश्वासन गृहमंत्री ने वहां की नई नवेली अपनी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल को दिया है, जो उनसे उनके दफ्तर में मुलाकात करने पहुंचा था।

J and K-HM Amit Shah gave confidence to Apni Party, other leaders will also be released soon

जम्मू और कश्मीर के अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिला है। इस मुलाकात के बाद अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने कहा है कि, 'हमनें जम्मू और कश्मीर में हिरासत में रखे गए राजनीतिक बंदियों की रिहाई के मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह के साथ चर्चा की है। उन्होंने कहा है कि हिरासत में रखे गए लोगों को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा।'

J and K-HM Amit Shah gave confidence to Apni Party, other leaders will also be released soon

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर की अपनी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडिल की एक बैठक हुई है। ये बैठक रविवार को गृहमंत्रालय में ही हुई है। इसमें गृह सचिव एके भल्ला और गृह मंत्रालय के बाकी वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। गौरतलब है कि अभी वहां के दो पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला समेत कई राजनेता हिरासत में रखे गए हैं। इन सबकी हिरासत लगातार पिछले साल 5 अगस्त से चल रही है, जब वहां आर्टिकल-370 हटाया गया था।

    Jammu-Kashmir: Farooq Abdullah से मिले Ghulam Nabi Azad, केंद्र पर जमकर बोला हमला | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि शनिवार को अपनी पार्टी का एक 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उनके निवास पर मिला था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा फिर से वापस दिलाने की पहल करेगी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो केंद्र शासित प्रदेश बना दिए गए थे।

    इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में मुठभेड़, हिजबुल के 4 आतंकी ढेर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    J and K-HM Amit Shah gave confidence to 'Apni Party', other leaders will also be released soon
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X