हाफिज सईद की रिहाई पर अब इजराइल ने पाकिस्तान को लगाई लताड़

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हाफिज सईद की रिहाई के बाद पाकिस्तान पर लगातार अंतरराष्ट्रीय दबाव बनता जा रहा है। भारत और अमेरिका पहले ही पाकिस्तान को मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद को छोड़ने पर कड़ी आपत्ति जता चुके हैं, वहीं अब इजराइल ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इस्लामाबाद सरकार इस आतंकी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। हाफिज सईद को पिछले माह पाकिस्तान के लाहौर हाईकोर्ट ने नजरंबदी से रिहा कर दिया था।

हाफिज सईद की रिहाई अब इजराइल ने पाकिस्तान को लगाई लताड़

इजराइल के राजदूत डेनियल कारमॉन ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इससे पीड़ित सभी देशों को एकजुट होकर कार्रवाई करनी चाहिए। कारमॉन ने कहा कि दुनिया के अधिकतर देश आतंकवाद का दंश झेल रहे हैं। ऐसे में हम सबको मिलकर इससे लड़ने की जरूरत है।

दिल्ली में एक कार्यक्रम में बोलते हुए इजराइली राजदूत ने कहा, मुंबई हमले के दोषियों को सजा दिलाना आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का बुनियादी हिस्सा है। उन्होंने आगे कहा कि इन हमलों में मरने वाले अमेरिकी और इजराइली भी थे। कारमॉन से जब पूछा गया कि क्या अगले साल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत आएंगे। इस पर कामरॉन ने कहा कि यह नेचूरल है, जैसा कि पीएम मोदी का दौरा बहुत सफल रहा थ। हालांकि, अगले साल नेतन्याहू कब भारत दौरा करेंगे इसको लेकर स्पष्ट नहीं कहा।

हाफिज सईद की रिहाई के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान पर कड़ी आपत्ति जताई जताते हुए कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए इस्लामाबाद सरकार की नीयत सही नहीं। भारत ने तो यहां तक कहा है कि हाफिज सईद को रिहा करने में पाकिस्तान और वहां की न्यायपालिका की सांठगांठ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Israel slams Pakistan over releasing of Mumbai mastermind Hafiz Saeed
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.